भारतीय महिला बैडमिंटन टीम में PV सिंधु नहीं दिखा पाई जलवा, इस टीम से हार का भारत हुआ बाहर
भारतीय महिला बैडमिंटन टीम में PV सिंधु नहीं दिखा पाई जलवा, इस टीम से हार का भारत हुआ बाहर
Share:

ओलंपिक में 2 बार की पदक विजेता PV सिंधु की अगुवाई वाली इंडियन वुमन बैडमिंटन टीम गुरुवार को यहां उबेर कप के क्वार्टर फाइनल में थाईलैंड से 0-3 से हार का सामना करके बाहर हो चुकी है। विश्व की सातवें नंबर की सिंधु निरंतर दूसरे दिन अपने रंग में नहीं दिखी और पहले एकल मैच में विश्व में 8वें नंबर की रतचानोक इंतानोन से 59 मिनट में 21-18, 17-21, 12-21 से हार चुकी है।

इस हार के उपरांत सिंधु का इंतानोनके विरुद्ध रिकॉर्ड 4-7 हो चुके है। श्रुति मिश्रा और सिमरन सिंघी की महिला युगल जोड़ी को जोंगकोलफान किथिथाराकुल और राविंदा प्राजोंगजई से 16-21, 13-21 से हार को झलना पड़ गया है जिससे इंडिया 0-2 से पीछे हो चुका है। अब दारोमदार आकर्षी कश्यप पर था लेकिन उन्हें भी 42 मिनट तक चले दूसरे एकल मैच में पोर्नपावी चोचुवोंग को 16-21, 11-21 से हार को झेलना पड़ गया है। इससे थाईलैंड ने 3-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली जिससे बाकी बचे दो मैच महज औपचारिकता रह गये थे जिन्हें नहीं खेलने का निर्णय कर लिया है।

इन मैचों में दूसरे महिला युगल में तनीषा क्रैस्टो और त्रीसा जॉली की इंडिया जोड़ी को बेन्यापा एम्सार्ड और नुंतकर्ण एम्सार्ड का सामना करना पड़ गया है, जबकि अश्मिता चालिहा को महिला एकल में बुसानन ओंगबामरुंगफान से भिड़ने वाले है। जिसके पूर्व बुधवार को सिंधु को इंडिया के ग्रुप डी के अंतिम मैच में विश्व की चौथे नंबर की कोरियाई खिलाड़ी एन सेयॉन्ग के विरुद्ध सीधे गेम में 15-21 14-21 से हार को झेलना पड़ गया था। इंडिया इस मुकाबले में 0-5 से हार चुका था लेकिन अमेरिका और कनाडा पर जीत से वह ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहकर क्वार्टर फाइनल में स्थान बना लिया था। इंडिया की उम्मीदें अब पुरुष टीम पर टिकी हैं जो थॉमस कप के क्वार्टर फाइनल में मलेशिया से भिड़ने वाली है।  

चेन्नई को मात देते ही मुंबई के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हुई धोनी की टीम

डि ब्रूएन के 4 गोल दागने से मैनचेस्टर सिटी ने हासिल की बड़ी जीत

Elina Svitolina ने मांगी जूनियर प्लेयर्स की बेहतर मानसिक स्वास्थ्य सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -