पीवी सिंधु बनी दुनिया की सबसे अमीर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी
पीवी सिंधु बनी दुनिया की सबसे अमीर महिला बैडमिंटन खिलाड़ी
Share:

नई दिल्लीः भारत की दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी ने अपने नाम एक और ख्याति को जोड़ लिया है। फोर्ब्स मैग्जीन ने विश्व की सबसे अधिक कमाई करने वाली शीर्ष 15 महिला खिलाड़ियों की लिस्ट निकाली है। इस लिस्ट में शीर्ष पर अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स है। पीवी सिंधु इस सूची में एकमात्र बैडमिंटन खिलाड़ी होने के साथ ही भारत की भी अकेली खिलाड़ी हैं, जो 13वें स्‍थान पर हैं। सेरेना विलियम्स की कमाई 29.2 मिलियन डॉलर यानी करीब 207 करोड़ रुपये है।

जबकि सिंधु की कुल कमाई 5.5 मिलियन डॉलर यानी 38.9 करोड़ रुपये है। सेरेना की कुल कमाई में से प्राइज मनी 207 करोड़ के करीब है, जबकि विज्ञापन से 177 करोड़ रुपये की कमाई है। वहीं सिंधु की प्राइज मनी से कमाई 3.54 करोड़ रुपये है, जबकि विज्ञापन से 35.4 करोड़ रुपये कमाती हैं। फोर्ब्स के मुताबिक 2018 में बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर फाइनल जीतने वाली पहली भारतीय खिलाड़ी सिंधु इंडियन मार्केट में सबसे ज्यादा डिमांड वाली एथलीट हैं।

सबसे अधिक कमाई करने वाली फोर्ब्स की टॉप 15 की सूची में 12 खिलाड़ी टेनिस से हैं, जबकि फुटबॉल, बैडमिंटन और गोल्फ से एक- एक खिलाड़ी हैं। अमेरिका की फुटबॉलर एलेक्स मॉर्गन, भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और थाईलैंड की गोल्फर आरिया जुतानुगार्न इस सूची में शामिल हैं। फोर्ब्स की इस सूची में टॉप 11 में सिर्फ टेनिस खिलाड़ी ही हैं।अमेरिका की एलेक्स मॉर्गन इस लिस्ट में 41 करोड़ रुपये की कमाई के साथ 12वें स्‍थान पर काबिज हैं, जाे पीवी सिंधु से केवल दो करोड़ रुपये आगे हैं। पीवी सिंधु इस सूची में 13 वों पायदान पर काबिज हैं।

ओलंपिक में यह कारनामा करने वाली पहली भारतीय जिम्नास्ट है दीपा कर्माकर, कहते हैं गोल्डन गर्ल

क्या भारतीय टीम पाकिस्तान में हो रहे डेविस कप में भाग ले पाएगी ?

वर्ल्‍ड चैंपियनशिप में मैरीकॉम के चयन पर युवा बॉक्‍सर निखत ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -