ऑडी कार पर लाल बत्ती लगाना IAS को पड़ा भारी, अब मिली ये सजा

ऑडी कार पर लाल बत्ती लगाना IAS को पड़ा भारी, अब मिली ये सजा
Share:

पुणे: महाराष्ट्र सरकार ने विवादों में रहने वाली पुणे की ट्रेनी IAS अफसर डॉ. पूजा खेडकर का स्थानंतरित कर दिया है. उन्हें वाशिम जिले का असिस्टेंट कलेक्टर बनाया गया है. पुणे के कलेक्टर डॉ. सुहास दिवसे द्वारा मुख्य सचिव को लिखी चिट्ठी के पश्चात् यह एक्शन लिया गया है. नए आदेश में बताया गया है कि 2023 बैच की IAS अफसर अपने प्रोबेशन के बचे हुए वक़्त में वाशिम जिले में सपर न्यूमरी असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में काम करेंगी. पूजा खेडकर ने कलेक्टर दफ्तर से विशेषाधिकार मांगने के पश्चात् विवाद खड़ा कर दिया था क्योंकि एक प्रोबेशन अफसर के लिए इसकी इजाजत नहीं होती है.  

वही इसके अतिरिक्त वह लाल-नीली बत्ती एवं VIP नंबर प्लेट वाली अपनी पर्सनल ऑडी कार का भी उपयोग करती थीं, जिससे प्रशासन में खलबली मच गई. उन्होंने अपनी प्राइवेट कार पर 'महाराष्ट्र शासन' का बोर्ड भी लगाया था. खेडकर ने कलेक्टर दफ्तर से ऐसी मांगें की थीं, जोकि पूरी तरह अनुचित थीं, जिसमें VIP नंबर प्लेट वाली आधिकारिक कार, आवास, पर्याप्त कर्मचारियों वाला एक आधिकारिक कक्ष तथा एक कांस्टेबल सम्मिलित था. 

नियमों के मुताबिक, एक प्रोबेशन अफसर को उपरोक्त सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं तथा उसे पहले राजपत्रित अफसर के रूप में नियुक्त किया जाना आवश्यक है. डॉ. खेडकर यहीं नहीं रुकी, जब एडिशनल कलेक्टर अजय मोरे बाहर थे तो उन्होंने उनके सामने वाले कक्ष पर भी कब्जा कर लिया और अपने नाम का एक बोर्ड भी लगा दिया. UPSC में 841 रैंक लेकर आने वाली खेडकर ने एडिशनल कलेक्टर की पूर्व सहमति के बिना कुर्सियां, सोफा, टेबल सहित सभी सामग्री हटा दी. तत्पश्चात, उन्होंने राजस्व सहायक को उनके नाम पर एक लेटरहेड, विजिटिंग कार्ड, पेपरवेट, नेमप्लेट, शाही मुहर, इंटरकॉम उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.  

इंदौर में मशहूर कारोबारी की बेटी हुई लापता, ढूंढने पर इस हालत में मिली

पति के काले रंग के कारण पत्नी ने उठाया बड़ा कदम, जानकर होगी हैरानी

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ बड़ा हादसा, 18 की मौत, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -