आज पुत्रदा एकादशी पर जरूर करें संतान गोपाल मंत्र का जाप
आज पुत्रदा एकादशी पर जरूर करें संतान गोपाल मंत्र का जाप
Share:

कहा जाता है व्रतों में सर्वाधिक महत्वपूर्ण व्रत एकादशी का होता है. ऐसे में एकादशी का नियमित व्रत रखने से मन कि चंचलता समाप्त होती है और कहा जाता है धन और आरोग्य की प्राप्ति होती है,हारमोन की समस्या भी ठीक होती है तथा मनोरोग दूर होते हैं. वहीं आज पुत्रदा एकादशी है और यह व्रत संतान प्राप्ति तथा संतान की समस्याओं के निवारण के लिए किया जाता है. वहीं सावन की पुत्रदा एकादशी विशेष फलदायी होती है. इस दिन उपवास रखने से संतान सम्बंधी हर चिंता और समस्या दूर हो जाती है. आइए बताते हैं आज आप संतान की कामना के लिए क्या करें?

संतान की कामना के लिए क्या करें?- आज प्रातः काल पति पत्नी संयुक्त रूप से श्री कृष्ण की उपासना करें और इसके बाद पीले फल , पीले फूल , तुलसी दल और पंचामृत अर्पित करें. अब संतान गोपाल मन्त्र का जाप करें और इस मंत्र जाप के बाद पति पत्नी संयुक्त रूप से प्रसाद ग्रहण करें. अब इसके बाद उपवास रखकर प्रक्रियाओं का पालन किया जाय तो ज्यादा अच्छा होगा और मन्त्र क्या है वह भी हम आपको बता देते हैं.

संतान गोपाल मंत्र-  "ॐ क्लीं देवकी सुत गोविन्द वासुदेव जगत्पते , देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहम शरणम् गता" एवं "ॐ क्लीं कृष्णाय नमः"

उपाय - आज आप चाहे तो शिवलिंग पर तांबे के लोटे से केसर मिश्रित जल चढ़ाएं. ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें तो आपकी संतान के सभी दुःख दूर हो जाएंगे. इसी के साथ आप सूर्यास्त के बाद शिवजी के सामने घी का दीपक जलाएं और शिव मंत्र ऊँ सांब सदा शिवाय नम: का जाप 108 बार करें इससे भी लाभ होगा.

अपने काम की सफलता के लिए घर से करके निकले यह टोटका

आज है वरलक्ष्मी व्रत, जरूर सुने यह कथा

अपनी पत्नी के दीवाने होते हैं इस राशि के लड़के, दे देते हैं अपना सब कुछ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -