यूक्रेन पर हमला करने के लिए पुतिन को ऊंची कीमत चुकानी होगी :  बिडेन
यूक्रेन पर हमला करने के लिए पुतिन को ऊंची कीमत चुकानी होगी : बिडेन
Share:

 

न्यूयार्क: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को चेतावनी दी है कि यूक्रेन पर उनके "अकारण और जानबूझकर किए गए आक्रमण" से उन्हें "एक निरंतर उच्च कीमत" चुकानी पड़ेगी।

यूक्रेन संकट की छाया के तहत, बिडेन ने मंगलवार को कांग्रेस के संयुक्त सत्र में अपना पहला स्टेट ऑफ द यूनियन (SOTU) संबोधन दिया, जिसमें कहा गया था कि पुतिन ने आक्रमण शुरू करते समय "स्वतंत्र दुनिया की नींव को हिला देने की कोशिश करते हुए" गंभीर रूप से गलत अनुमान लगाया था।" बिडेन ने निम्नलिखित कहा "उसने सोचा था कि अगर वह यूक्रेन में लुढ़क गया, तो पूरी दुनिया अलग हो जाएगी। इसके बजाय, वह ताकत की दीवार में भाग गया जिसे उसने पहले कभी नहीं देखा था।"

बिडेन ने कहा कि उन्होंने पुतिन का सामना करने के लिए यूरोपीय और अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के एक संयुक्त मोर्चे को एक साथ रखकर आक्रमण के लिए तैयार किया था।

उन्होंने अपने दर्शकों को यूक्रेन के लोगों और राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेन्ट्सकीट के साथ "उनके साहस, धैर्य और दृढ़ संकल्प" के लिए एकजुटता से खड़े होने के लिए आमंत्रित किया, जो दुनिया के बाकी हिस्सों को प्रेरित करता है।

चेंबर में मौजूद यूक्रेन की राजदूत ओक्साना मार्कोवा को स्टैंडिंग ओवेशन दिया गया। कई उपस्थित लोग यूक्रेनी झंडे लेकर आए और कुछ ने इसके रंगों, नीले और पीले रंग के कपड़े पहने।

उन्होंने कहा "जब इस युग के बारे में इतिहास लिखा जाता है, तो यूक्रेन पर पुतिन के हमले ने रूस को कमजोर और बाकी दुनिया को मजबूत बना दिया होगा।" 

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

रूस के सैन्य अभियान के बीच साइबर हमलों के निशाने पर यूक्रेन की सरकारी वेबसाइटें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -