पुतिन ने राज्य के अधिकारियों के साथ यूक्रेन मुद्दे पर बातचीत की
पुतिन ने राज्य के अधिकारियों के साथ यूक्रेन मुद्दे पर बातचीत की
Share:

 

 

मास्को: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कई देशों के नेताओं से फोन पर बात की, क्रेमलिन ने कहा है। गुरुवार को पुतिन ने ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के साथ फोन पर बात की, जिसमें बताया गया कि यूक्रेन में स्थिति कैसे विकसित हो रही है।

रिपोर्ट के अनुसार, रायसी ने अमेरिका और उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन के अस्थिर करने वाले कृत्यों से उत्पन्न रूस की सुरक्षा चिंताओं के लिए आवाज उठाई।

क्रेमलिन ने कहा कि उसने ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) को संरक्षित करने और पूरी तरह से लागू करने के राजनयिक प्रयासों से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की, यह देखते हुए कि जेसीपीओए पर अंतिम समझौता प्राप्त करने से क्षेत्रीय स्थिरता और सुरक्षा में मदद मिलेगी।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी यूक्रेन पर मास्को की स्थिति के बारे में भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को सूचित किया।

क्रेमलिन ने कहा, "राष्ट्रपति पुतिन ने डोनबास की नागरिक आबादी के खिलाफ कीव की आक्रामक गतिविधियों के साथ-साथ मिन्स्क समझौतों का उल्लंघन करने के उद्देश्य से कीव की कई वर्षों की हानिकारक नीति के अपने मौलिक मूल्यांकन को व्यक्त किया।" पुतिन ने भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को यूक्रेन मुद्दे पर मास्को के दृष्टिकोण के बारे में भी जानकारी दी।

एक फोन कॉल के दौरान, पुतिन और उनके फ्रांसीसी समकक्ष, इमैनुएल मैक्रोन ने भी यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की। क्रेमलिन के अनुसार, दोनों पक्षों ने यूक्रेन की स्थिति पर विचारों का "गंभीर और स्पष्ट" आदान-प्रदान किया। क्रेमलिन के अनुसार, रूसी राष्ट्रपति ने "एक विशेष सैन्य कार्रवाई को अंजाम देने के निर्णय के कारणों और परिस्थितियों का विस्तृत विवरण" भी दिया।

Ind Vs SL: विंडीज को धोया अब श्रीलंका की बारी, आज शाम 7:00 बजे से पहला मुकाबला

40 लाख से भी महंगी बिकती है ये 'मर्दानगी बढ़ाने वाली छिपकली'

यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने मार्शल लॉ की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -