पुतिन और एर्दोगन ने सीरिया सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया
पुतिन और एर्दोगन ने सीरिया सहयोग जारी रखने का संकल्प लिया
Share:

तेहरान: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रायसी और उनके रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन  और तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तैयप एर्दोआन ने यहां बातचीत की है और क्षेत्र में सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करने और सहयोग का विस्तार करने पर सहमति व्यक्त की है।

तीनों पक्षों ने संबंधों में सुधार पर संतोष व्यक्त किया, विशेष रूप से आर्थिक, सुरक्षा, बुनियादी ढांचे, ऊर्जा, व्यापार और उद्योग क्षेत्रों में, क्योंकि उन्होंने अपने द्विपक्षीय संबंधों में हाल के विकास की समीक्षा की, जिसमें रायसी प्रशासन की शुरुआत के बाद से काफी सुधार हुआ है। उन्होंने अपने द्विपक्षीय संबंधों के विकास को आगे बढ़ाने की इच्छा भी व्यक्त की।

रायसी और पुतिन ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में अपने सहयोग की सफलताओं की प्रशंसा की, जबकि बेहतर क्षेत्रीय और पारस्परिक सहयोग की आवश्यकता को उजागर किया। उन्होंने क्षेत्र में "स्वतंत्र राज्यों" में सुरक्षा के रखरखाव में योगदान करने के लिए अपना दृढ़ संकल्प भी व्यक्त किया। रायसी ने द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने की दोनों देशों की इच्छा को "असाधारण" कहा और कहा कि मास्को में जनवरी के अंत में और अशगाबात में जून के अंत में पुतिन के साथ उनकी बैठकों के बाद से, ईरान-रूस सहयोग एक बढ़ती प्रवृत्ति दिखा रहा है जिसे मजबूत किया जाना है।

ईरानी राष्ट्रपति ने सीरिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में "प्रभावी" द्विपक्षीय सहयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि इस तरह के गठबंधन "क्षेत्रीय सुरक्षा और स्थिरता को बढ़ाने के लिए मंच तैयार करते हैं।
उन्होंने कहा कि आतंकवाद से लड़ने के लिए मिलकर काम करके ईरान और रूस ने अपनी ईमानदारी का प्रदर्शन किया है और इस मामले पर संकल्प लिया है।

पुतिन ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में रूस और ईरान के बीच अधिक सहयोग है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों देश सीरियाई मुद्दे का समाधान खोजने के लिए किए जा रहे प्रयासों में महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं।

अपनी इस मूवी के प्रमोशन में बिजी है प्रेग्नेंट आलिया

एक्सीडेंट के बाद सामने आया जानी का पहला पोस्ट, कहा- 'मौत और रब दोनों एक साथ दिखे...'

योगी सरकार का ये मंत्री दे सकता है जल्द इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -