पुतिन ने रूस को दिया सामूहिक कोरोना टीकाकरण शुरू करने का आदेश
पुतिन ने रूस को दिया सामूहिक कोरोना टीकाकरण शुरू करने का आदेश
Share:

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अधिकारियों को अगले हफ्ते कोरोना के खिलाफ कोरोनोवायरस के लिए बड़े पैमाने पर स्वैच्छिक टीकाकरण शुरू करने का आदेश दिया। रूस ने संक्रमण से 589 नई दैनिक मौतें दर्ज कीं। पुतिन ने कहा कि रूस ने अगले कुछ दिनों के भीतर 2 मिलियन वैक्सीन खुराक का उत्पादन किया होगा। रूस ने पिछले महीने कहा था कि उसके स्पुतनिक वी जैब अंतरिम परिणामों के अनुसार लोगों को बीमारी से बचाने में 92% प्रभावी था। 

पुतिन ने डिप्टी पीएम तातियाना गोलिकोवा से कहा कि "चलो इस पर सहमत हैं आप अगले सप्ताह मुझे रिपोर्ट नहीं करेंगे, लेकिन आप सामूहिक टीकाकरण शुरू कर देंगे ... चलो पहले से ही काम पर लग जाओ।" इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने कहा कि 100,000 से अधिक लोगों को पहले ही टीका लगाया गया था। यह कदम यूनाइटेड किंगडम के दवा निर्माता फाइजर और जर्मन फर्म बायोनेटेक के कोरोनावैक्स वैक्सीन को आपातकालीन स्वीकृति देने के तुरंत बाद आया है। 

गोलिकोवा ने कहा कि बड़े पैमाने पर स्वैच्छिक टीकाकरण दिसंबर में शुरू हो सकता है। स्पुतनिक वी संयुक्त रूप से रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष और गैडेलेया नेशनल रिसर्च सेंटर ऑफ एपिडेमियोलॉजी एंड माइक्रोबायोलॉजी द्वारा विकसित किया गया है। रूस ने कुल 23,47,401 संक्रमणों की सूचना दी है और यह संयुक्त राज्य अमेरिका, भारत और ब्राजील के बाद दुनिया में चौथा सबसे बड़ा मामला है।

चीन के कोयला खान में दर्दनाक हादसा, मरने वालों की संख्या हुई इतनी

रूस में शरू हुआ कोविड वैक्सीन और टीकाकरण अभियान

फाइजर को कोरोना वैक्सीन के लिए मिली आपातकाल की मंज़ूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -