पुतिन विश्व मंच पर खुद को अपमानित कर रहे हैं: ब्रिटेन के विदेश मंत्री
पुतिन विश्व मंच पर खुद को अपमानित कर रहे हैं: ब्रिटेन के विदेश मंत्री
Share:

लंदन: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर  पुतिन अंतरराष्ट्रीय मंच पर खुद को अपमानित कर रहे हैं, ब्रिटेन के विदेश मंत्री लिज ट्रस से कहा, जिन्होंने मास्को के खिलाफ मजबूत दंड का आह्वान किया है।

बीबीसी के अनुसार, उन्होंने जी 7 शिखर सम्मेलन में कहा कि प्रतिबंधों में तब तक ढील नहीं दी जानी चाहिए जब तक कि सभी रूसी सेनाएं यूक्रेन से रवाना नहीं हो जातीं। ट्रस ने यह भी मांग की कि यूक्रेन को खुद की रक्षा करने में मदद करने के लिए और अधिक हथियार प्रदान किए जाएं। बीबीसी के अनुसार, उन्होंने जर्मनी में जी 7 विदेश मंत्रियों की एक सभा को संबोधित किया कि पुतिन को अतिरिक्त आक्रामकता को रोकने के लिए हराया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, 'पुतिन विश्व मंच पर खुद को अपमानित कर रहे हैं.' उन्होंने कहा कि यूक्रेन पर उनके आक्रमण के लिए उन्हें पुरस्कृत नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी मांग की कि यूक्रेन को नाटो सैन्य हार्डवेयर तक अधिक पहुंच प्रदान की जाए।  जी 7 के विदेश मंत्री शुक्रवार को अपने यूक्रेनी और मोल्दोवन समकक्षों के साथ फिर से मिलेंगे।

विदेश सचिव ने विश्व नेताओं से आग्रह किया है कि वे आगे के अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को लागू करके और यूक्रेन को अतिरिक्त हथियार प्रदान करके पुतिन पर दबाव बनाए रखें। 

पिछले तीन दिनों में, जी 7 के विदेश मंत्रियों ने यूक्रेन में संकट और इसके परिणामों की जांच करने के लिए जर्मनी में मुलाकात की है, विशेष रूप से दुनिया भर में भोजन और ऊर्जा की लागत में वृद्धि।

कोलोराडो जंगल में आग लगने के कारण कई घर हुए खाक, लोगो को सुरक्षित बाहर निकला गया

अमेरिकी सीनेट ने फेड अध्यक्ष के रूप में दूसरे कार्यकाल के लिए जेरोम पॉवेल की पुष्टि की

बांग्लादेश ने सरकारी अधिकारियों के लिए विदेश यात्रा पर रोक लगाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -