पुतिन और मैक्रों ने यूक्रेन की स्थिति पर फिर चर्चा की
पुतिन और मैक्रों ने यूक्रेन की स्थिति पर फिर चर्चा की
Share:

मास्को : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने इस्तांबुल, तुर्की में मास्को-कीव शांति वार्ता के एक नए दौर के समापन के तुरंत बाद यूक्रेन की स्थिति के बारे में फोन पर बात की।

पुतिन और मैक्रों ने क्रेमलिन के एक बयान का हवाला देते हुए यूक्रेन में मानवीय कठिनाइयों पर विशेष ध्यान दिया। पुतिन ने मैक्रों को महत्वपूर्ण मानवीय सहायता प्रदान करने और नागरिकों की सुरक्षित निकासी की सुविधा के लिए उठाए जा रहे रूसी सैन्य कार्यों के बारे में जानकारी दी, विशेष रूप से पूर्वी यूक्रेन में एक बंदरगाह शहर मारिपोल से। "यूक्रेनी राष्ट्रवादी आतंकवादियों को प्रतिरोध को समाप्त करना चाहिए और अपने हथियार डालदेना चाहिए," पुतिन ने एक बयान में कहा, ताकि मारिपोल में गंभीर मानवीय स्थिति को दूर किया जा सके।

बयान के अनुसार, राष्ट्रपतियों ने यूरोपीय संघ सहित "अमित्र" देशों और क्षेत्रों को दिए गए प्राकृतिक गैस के लिए रूबल भुगतान पर स्विच करने के रूस के फैसले पर भी चर्चा की।  मंगलवार को, रूस और यूक्रेन ने तुर्की के सबसे बड़े शहर इस्तांबुल में आमने-सामने शांति वार्ता के अपने नवीनतम दौर को समाप्त कर दिया।

PM की कुर्सी बचाने के लिए इमरान खान की आखिरी कोशिश, पंजाब के CM को बनाया बलि का बकरा

रूस के विदेश मंत्री का इस हफ्ते भारत आने का कार्यक्रम

भारत का लक्ष्य दुनिया का सबसे बड़ा स्टार्टअप हब बनना है: पीयूष गोयल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -