गर्भवती स्त्री के कमरे में रख दें ये चीज बच्चा होगा स्वस्थ व सुन्दर
गर्भवती स्त्री के कमरे में रख दें ये चीज बच्चा होगा स्वस्थ व सुन्दर
Share:

जब कोई स्त्री गर्भ धारण करती है तो वह पल उसके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पल होता है यह वही पल होता है जब उसे उसके जीवन का सबसे अनमोल उपहार मिलने वाला होता है. वह अपने बच्चे को लेकर कई प्रकार के सपने संजोने लगती है. गर्भावस्था के दौरान स्त्री को अपनी सेहत का ख़ास ख़याल रखना चाहिए. इसके अलावा ज्योतिष शास्त्र में भी स्त्री की गर्भावस्था में उसके कमरे में कौन सी चीजें होना चाहिए इसकी जानकारी दी गई है क्योंकि इन चीजों का प्रभाव भी होने वाले बच्चे पर पड़ता है. आइये जानते है वह चीजें कौन सी है?

मोर पंख- मोर पंख को हिन्दू धर्म में बहुत पवित्र माना जाता है क्योंकि इसका सम्बन्ध भगवान् कृष्ण से होता है. इसे किसी गर्भवती स्त्री के कमरे में रखने से माँ और बच्चा ये दोनों के लिए शुभ होता है.

भगवान् कृष्ण व माता यशोदा- माता यशोदा व भगवान् कृष्ण की वह तस्वीर जिसमे दोनों एक साथ होते है गर्भवती स्त्री के कमरे में लगाना चाहिए तस्वीर को ऐसे स्थान पर होना चाहिए कि सुबह उठते ही गर्भवती स्त्री की पहली नजर उस तस्वीर पर पड़े.

हँसते मुस्कुराते बच्चों की तस्वीर- हँसते मुस्कुराते बच्चे की तस्वीर गर्भवती स्त्री के कमरे में लगाना बहुत ही शुभ माना जाता है इससे होने वाला बच्चा सुन्दर, स्वस्थ, शांत व हंसमुख स्वभाव का होता है.

वास्तु देवता की तस्वीर- गर्भवती स्त्री के कमरे में वास्तु के देवता की तस्वीर लगाने से उस कमरे में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है. जिसके कारण माँ और बच्चा इसके प्रभाव में आने से बचे रहते है.

पीले अक्षत- पीले अक्षत को गर्भवती स्त्री के कमरे में रखना शुभ होता है इससे माँ और बच्चे पर नकारात्मकता का प्रभाव नहीं पड़ता है.

 

राहु-केतु व शनि दोष से मुक्ति दिलाता है काले तिल का यह उपाय

जानिये किस प्रकार से अशोक का पेड़ घर में सुख-समृद्धि लाता है

अपने घर से दरिद्रता को करना है नष्ट तो करें इस प्रकार से भोजन

पानी से भरा लोटा दिलाता है बड़े से बड़े दुश्मन से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -