2019 में दो दिन रहेगा पुष्‍य नक्षत्र, जानिए किस दिन क्या खरीदें
2019 में दो दिन रहेगा पुष्‍य नक्षत्र, जानिए किस दिन क्या खरीदें
Share:

त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है और करवाचौथ का पर्व आज के दिन मनाया जाने वाला है. वहीं ज्योतिषियों की माने तो इस बार पुष्‍य नक्षत्र दो दिन रहेगा. जी हाँ, मिली जानकरी के मुताबिक 21 को सोम पुष्य और 22 को मंगल पुष्य नक्षत्र रहेगा. वहीं बताया गया है कि यह नक्षत्र 21 अक्टूबर शाम 5:33 बजे से प्रारंभ होकर 22 अक्टूबर मंगलवार को शाम 4:40 बजे तक रहेगा. इसी के साथ ज्योतिषों के मुताबिक इन दोनों दिन अन्य शुभ योगों का संयोग भी रहेगा और ऐसे में खरीददारी के लिए यह सबसे अच्छे दिन है.

इसी के साथ कुछ ज्योतिषियों के मुताबिक़ 21 अक्टूबर दोपहर 01:39 से 22 अक्टूबर दोपहर 3:38 तक पुष्य नक्षत्र रहेगा और समय में पंचांग भेद हो सकता है. इसी के साथ इस बार दीपावली के पहले दो दिन पुष्य नक्षत्र होने से महत्व अधिक बड़ गया है और दोनों ही दिन आप गाड़ी, मकान, दुकान, कपड़े, सोना, बर्तन, जमीन व भवन खरीद सकते हैं. इसी के साथ 21 अक्टूबर को सोम पुष्य नक्षत्र है और इस दिन सिद्धि योग भी रहेगा और सोम पुष्य नक्षत्र पर सोना, चांदी व अन्य कीमती धातुओं व वस्तुओं की खरीदी करना शुभ होता है.

इसी के साथ यह माना जाता है कि इस दिन अगर सोना खरीदा जाता है तो सुख-समृद्धि आती है और 22 अक्टूबर को भौम पुष्य नक्षत्र रहेगा. आपको बता दें कि इस दिन सुबह 10:55 बजे तक साध्य योग और इसके बाद शुभ योग प्रारंभ होगा और भौम अर्थात मंगल होता है. कहा जाता है मंगल के दिन पुष्‍य योग में भूमि, मकान, वाहन, तांबा आदि खरीद सकते हैं.

सास ने करवाया पत्नी का गर्भपात, दामाद को आया गुस्सा और फिर...

ईरान के राष्ट्रपति ने कसा अमेरिका पर तंज, कहा- 'हम पर प्रतिबंध लगाकर अपराध...'

उधारी मांगने पर युवक संग हुई गाली गलौज और मिली जान से मारने की धमकी, FIR दर्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -