आज है पुष्य नक्षत्र, जानिए खरीददारी का शुभ मुहूर्त
आज है पुष्य नक्षत्र, जानिए खरीददारी का शुभ मुहूर्त
Share:

आप सभी को बता दें कि पुष्य नक्षत्र बहुत ही शुभ नक्षत्र माना जाता है और इस नक्षत्र में किया काम पूरी तरह से फलदायी हो जाता है. ऐसे में इस बार 31 अक्टूबर यानी आज बुधवार को पुष्य नक्षत्र है और आज के दिन खरीदारी, भूमि पूजन, लेन-देन करना शुभ माना जाता है. ऐसे में यह 28 नक्षत्रों में 8वां नक्षत्र है और 12 राशियों में एकमात्र कर्क राशि का स्वामी चंद्रमा है और पुष्य नक्षत्र के सभी चरणों के दौरान चंद्रमा अन्य किसी राशि का स्वामी नहीं है, इसलिए पुष्य नक्षत्र को सुख-शांति व धन-संपत्ति के लिए अत्यंत पवित्र माना गया है। पुष्य नक्षत्र सभी नक्षत्रों का राजा कहा जाता है.

वहीं आपको बता दें कि पुष्य नक्षत्र 30 अक्टूबर रात 3 बजकर 50 मिनट से शुरू होकर 31 अक्टूबर की रात 2 बजकर 30 मिनट तक रहने वाला है यानी आज रात 2 बजे के पहले तक आपको शुभ काम करने हैं और कुछ खरीदना है तो खरीद लें क्योंकि वह खूब फलदाई होने वाला है.

आइए जानते हैं इस दिन सोने की खरीदारी का है अधिक महत्व. आप सभी को बता दें कि पुष्य नक्षत्र में सोने की खरीदारी का अधिक महत्व है और लोग इस दिन सोना इसलिए खरीदते हैं, क्योंकि इसे शुद्ध, पवित्र और अक्षय धातु के रूप में माना जाता है. वहीं यह नक्षत्र स्वास्थ्य के लिए भी विशेष महत्व रखता है और पुष्य नक्षत्र पर शुभ ग्रहों का प्रभाव होने पर यह सेहत संबंधी कई समस्याओं को समाप्त कर देता है.

पुष्य नक्षत्र पर खीर बनाकर करें यह काम, मालामाल हो जाएंगे आप

इस दिन है सबसे शुभ पुष्य नक्षत्र, होगा बड़ा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -