भारत आयेंगे प्रचंड,बांधेंगे रिश्तों की डोर
भारत आयेंगे प्रचंड,बांधेंगे रिश्तों की डोर
Share:

नई दिल्ली : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल प्रचंड अपनी भारत यात्रा पर आएंगे। वे इसी सप्ताह भारत आकर चार दिनों तक न केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे वहीं भारत और नेपाल के बीच रिश्तों की डोर को भी मजबूत किया जायेगा। नेपाल में सत्ता संभालने के बाद प्रचंड की यह पहली भारत यात्रा होगी।

गौरतलब है कि नेपाल और भारत के रिश्ते ठीक नहीं रहे है। प्रचंड के पहले सत्ता पर काबिज नेपाली सरकार ने न तो कभी भारत के साथ दोस्ती मजबूत करने का प्रयास किया था और न ही किसी सरकारी प्रतिनिधि ने भारत की यात्रा करने के लिये रूचि दशाई थी। लेकिन अब प्रचंड ने दोबारा सत्ता में आने के बाद सबसे पहले भारत की यात्रा करने का ही निर्णय लिया है। 

मोदी की कर चुके है तारीफ

मालूम हो कि नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ कर चुके है। प्रचंड ने यह कहा था कि मोदी और उनकी सोच लगभग एक जैसी है। क्योंकि मोदी भी अपने देश के विकास की बात सोचते है और वह भी नेपाल का विकास करना चाहते है। 

भारत देगा नेपाल को सौगात

चार दिनों के लिये भारत आने वाले नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड से भारत न केवल दोस्ती की डोर को मजबूत करने के लिये कहेगा वहीं भारत अपने यहां आने वाले मेहमान को कई सौगातें भी दे सकता है। इसमें आर्थिक सहायता के साथ ही अन्य कई सहयोग शामिल हो सकते है, हालांकि अभी इस मामले में स्थिति साफ नहीं हो सकी है। गौरतलब है कि पहले नेपाल के चीन से काफी घनिष्ठता रही है  लेकिन अब भारत यह चाहता है कि नेपाल से न केवल उसकी दोस्ती मजबूत हो वहीं चीन को भी नेपाल से थोड़ी दूर कर दिया जाये।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -