प्रचंड मोदी के मिले हाथ, मदद के लिये हमेशा साथ

नई दिल्ली : शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री प्रचंड भारत यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मिले। दोनों ने एक दूसरे से जहां गर्मजोशी से हाथ मिलाया वहीं भारत ने नेपाल की हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया है। मोदी ने कहा है कि भारत नेपाल के विकास में पूरी तरह साथ है। शुक्रवार के दिन हैदराबाद हाउस में प्रचंड और मोदी के बीच मुलाकात हुई। मोदी ने प्रचंड से कहा है कि भारत और नेपाल की दोस्ती हमेशा कायम रहेगी तथा नेपाल को विकास के लिये भारत से जो भी मदद चाहिये, भारत इसके लिये तैयार है।

मालूम हो कि भारत यात्रा के पहले प्रचंड ने मोदी की जमकर तारीफ की थी। मोदी ने कहा कि दोनों देश मिलकर ही अपना विकास कर सकते है। इधर प्रचंड ने भी मोदी को यह भरोसा दिलाया है कि नेपाल और भारत के संबंध हमेशा बरकरार रहेंगे। नेपाली प्रधानमंत्री प्रचंड मोदी से मुलाकात के बाद खुश नजर आये।

उन्होंने अपनी मुलाकात को ऐतिहासिक मुलाकात बताया है। नेपाल के प्रधानमंत्री आज शुक्रवार की देर शाम राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के अलावा अन्य कई मंत्रियों से भी मुलाकात करेंगे। चार  दिनों तक वे भारत में ही रहेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी सीता, नेपाल सरकार के विदेश मंत्री प्रकाश शरण और परिवहन मंत्री रमेश लेखक भी भारत आये है।

प्रचंड ने बदले सुर, चाहते है भारत से मजबूत दोस्ती

भारत नहीं छोड़ेगा बलूचिस्तान का मुद्दा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -