उत्तरकाशी: बस हादसे में मृतकों के परिजन से मिले CM धामी और शिवराज सिंह चौहान
उत्तरकाशी: बस हादसे में मृतकों के परिजन से मिले CM धामी और शिवराज सिंह चौहान
Share:

यमुना घाटी (Yamuna Ghati) में यात्रियों की बस खाई में गिरने से रविवार को 26 यात्रियों की मौत हो गई। वहीं इस घटना में बचे 4 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। आप सभी को बता दें कि इस घटना की सूचना मिलने पर मौके पर एसडीआरएफ (NDRF) के जवानों को राहत वचाब कार्य पर लगाया गया। हालांकि आज यानी सोमवार की सुबह खोज और बचाव अभियान समाप्त हो गया है। बताया जा रहा है ये सभी यात्री मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना (Panna) जिले के थे, जो चार धाम यात्रा से वापस जा रहे थे। इस हादसे के बारे में जानकारी मिलने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) और सीएम पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) ने मृतकों के परिजनों से मुलाक़ात की और घटना पर दुख जताया।

आपको बता दें कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बीती रात उत्तरकाशी के दमटा में हुई बस दुर्घटना स्थल का दौरा किया और मृतक के परिजनों से भी बात की। वहीं इसके बाद सीएम धामी ने कहा, "ड्राइवर ने बताया कि स्टीयरिंग फेल होने के कारण हादसा हुआ लेकिन फिर भी हमने इस घटना के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। चारधाम यात्रा में लोगों का आना-जाना सुरक्षित हो इसके लिए हम लगातार रजिस्ट्रेशन का काम कर रहे हैं।"

इसी के साथ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, "बस का स्टीयरिंग फेल होने के चलते यह दुर्घटना हुई। ड्राइवर ने पहाड़ से टकराकर बस को रोकने का प्रयास किया लेकिन टकराकर बस खाई में गिर गई। हमने तय किया है कि मृतकों के परिवारों को 5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायलों को 50,000 रुपए की राशि देंगे। घायलों का इलाज निशुल्क हो उसकी भी व्यवस्था करेंगे। हम परिजनों से रात से संपर्क में हैं।" आप सभी को बता दें कि उत्तराखंड के डीजीपी शोक कुमार ने इस मामले में बताया, "मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से 28 तीर्थयात्रियों को लेकर जा रही एक बस उत्तरकाशी जिले के दमटा के पास खाई में गिर गई। घायलों को अस्पताल भेज दिया गया है।"

इसी के साथ बचाव अभियान समाप्त होने के बाद उत्तराखंड पुलिस द्वारा जानकारी देते हुए कहा गया, "खोज और बचाव अभियान समाप्त हो गया है। हादसे में कुल 26 लोगों की मौत हुई और 4 लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गयाहै। बस में 28 तीर्थयात्रियों समेत कुल 30 लोग सवार थे।"

उत्तरकाशी: खाई में गिरी यमुनोत्री जा रही बस, दर्दनाक हादसे में 26 श्रद्धालुओं की मौत

बुरी फंसी नूपुर शर्मा, कपिल सिब्बल से लेकर दिग्विजय तक ने घेरा

एलन मस्क की कंपनी अब एक स्टारशिप का निर्माण कर रही है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -