आज है साल की सबसे बड़ी पूर्णिमा, रात में जरूर करें यह सरल उपाय
आज है साल की सबसे बड़ी पूर्णिमा, रात में जरूर करें यह सरल उपाय
Share:

आप सभी को बता दें कि आज यानी 22 दिसंबर को साल की सबसे बड़ी और अंतिम पूर्णिमा है. इस पूर्णिमा को कई ऐसे काम किए जा सकते हैं जो आपके आने वाली भविष्य को सुधार सकते हैं. ऐसे में हिन्दू शस्त्रों में इस पूर्णिमा के बारे में भगवान विष्णु ने कहा था कि, ''साल के हर महीने की पूर्णिमा में मार्गशीर्ष की पुर्णिमा सर्वश्रेष्ठ है क्योंकि इस पूर्णिमा की गयी पूजा आपको 32 पूर्णिमा का फल दिलाती हैं. इसलिए इस पूर्णिमा को बत्तीसी पूर्णिमा भी कहा जाता हैं.'' कहते हैं बत्तीसी पूर्णिमा के दिन किसी भी पवित्र नदी में स्नान करने से आपको कई स्नानों के बराबर फल मिलता है और अब आज हम आपको आज के दिन किया जाने वाला एक उपाय बताने जा रहे हैं जो सिर्फ इस पूर्णिमा के चाँद को देखकर कर सकते हैं और इससे आपके घर में रखा धन लगातार बढ़ सकता है. जी हाँ, आइए जानते हैं वह उपाय.

इन बातों का रखे ध्यान - आज अगर आपके दरवाजे पर कोई जानवर या भिखारी आए तो उसे भगाएँ न बल्कि उसे कुछ वस्तुओं का दान करे. इसी के साथ आज आप किसी मंदिर में जाकर भी दान कर सकते हैं. आज प्याज और तामसिक भोजन का सेवन ना करे और इसके अलावा आप आज शाम को अपने नहाने के पानी में गंगा जल की कुछ बुँदे डालकर नहाए और फिर पूजा करें.

कहा जाता है आज की रात यानि बत्तीसी पूर्णिमा के दिन पूरा चाँद निकल जाए तो आप अपने घर की छत पर जाए और एक घी का दीपक जला कर अपने सामने रख कर आप 'ॐ सों सोमाय नमः' मंत्र का जाप 11 या 21 बार करें. वहीं उसके बाद दीपक की परिक्रमा करते हुये आप अपने मन की इच्छा को बोल दे. कहा जाता है ऐसा करने से मन की सभी इच्छाएं पूरी हो जाती हैं.

इन 3 राशियों को सबसे ज्यादा पहनना चाहिए सफ़ेद रंग, खुल जाते हैं किस्मत के ताले

किसी भी स्त्री को गलती से भी ना कहें यह दो बात वरना...

इन दो राशियों के लिए कुबेर होता है पुखराज रत्न, धारण कर लें अभी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -