रथयात्रा के लिए चलाई जायेगी विशेष ट्रैन
रथयात्रा के लिए चलाई जायेगी विशेष ट्रैन
Share:

पूरी के श्री मंदिर में रत्नभंडार की चाबी गायब होने के मामले में जिला जज की रिपोर्ट को सुप्रीम कोर्ट ने मान्य कर लिया है. रिपोर्ट में मंदिर के सेवादारों के ड्रेस कोड सहित कई अन्य महत्वपूर्ण बदलाव से सम्बंधित सुझाव दिए गए हैं.

इसके साथ ही सुप्रीमकोर्ट ने संस्कार मूलक प्रस्ताव कार्यकारी करने के लिए मंदिर संचालन कमेटी को कहा है. इन जानकारियों को मंदिर की वेबसाइट पर बताने के लिए भी कहा गया है. वहीं जिला जज के प्रस्ताव पर यदि कोई आपत्ति हो तो इसके बार में शीर्ष अदालत को अवगत करवाना होगा. गुरुवार को हाईकोर्ट में श्रीमंदिर के जगमोहन मरम्मत को लेकर सुनवाई हुई. रथयात्रा को देखते हुए विजय द्वार मरम्मत करने के निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं रथयात्रा के दौरान भक्तों की सुविधा के लिए पूर्वतट रेलवे की 184 विशेष ट्रेन चलाई जायेगी. रथयात्रा के दौरान स्टेशन पर यात्रियों की संख्या के मध्यनजर 60 से अधिक टिकट काउंटर भी खोले जाने पर भी फैसला लिया गया है. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पश्चिम एवं दक्षिण ओडिशा से 2 विशेष ट्रेन चलाने के लिए रेलमंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखकर अनुरोध किया है. 14 जुलाई को पुरी में महाप्रभु श्री जगन्नाथ की विश्व प्रसिद्ध रथयात्रा है. 

सुप्रीम कोर्ट ने सांसद रामचन्द्र हांसदा की जमानत को मंजूर किया

डेबिट कार्ड की क्लोनिंग करके वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़ा

ओडिशा रूरल हाउसिंग डेवलेपमेंट कार्पोरेशन में भ्रष्टाचार का मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -