ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर चलेगी 65km
ये इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर चलेगी 65km
Share:

भारत में बढ़ती इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग के चलते कई वाहन कंपनियां अपने वाहनों को लॉन्च कर चुकी हैं. ऐसे में देश की भी कई स्टार्टअप कंपनी इस दौड़ में सम्मिलित हैं. फिलहाल हैदराबाद की एक स्टार्टअप कंपनी इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी हैदराबाद ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 'ETrance' पेश कर दिया है, जिसकी प्राइस 56,999 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है.

Detel Electric Mobility हुई लॉन्च, जानें कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह स्कूटर कंपनी का पांचवां मॉडल है, जिसमें 1.25 केडब्ल्यूएच पोर्टेबल बैटरी का उपयोग किया गया है. जो एक बार चार्ज करने पर 65 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा. प्योर ईवी ने इस स्कूटर की लांचिंग के मौके पर कहा कि "कंपनी ने आईआईटी हैदराबाद के कैंपस के बहार अनुसंधान केंद्र शुरू किया है. जहां पर इन-हाउस बैटरी निर्माण की सुविधा भी कराई गई है. कंपनी ने कहा के इस सेंटर पर कंपनी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम इलेक्ट्रिक स्कूटर पर अध्ययन करती है."

Honda ने इन बाइक्स और स्कूटर्स की बढ़ाई कीमत

इस स्कूटर के बारे में अन्य सूचना देते हुए प्योर ईवी के मुख्य कार्यकारी अफसर रोहित वडेरा ने बताया कि "हम निरंतर मध्यम वर्गीय भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वाहन लॉन्च कर रहे हैं. इस COVID-19 महामारी में जो लोग कम कीमतों पर इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं यह उनके लिए बेहतर विकल्प हो सकता है."जानकारी के लिए बता दें, प्योर ईवी भारत में इससे पहले चार इलेक्ट्रिक स्कूटरों को बाजार में लॉन्च कर चुकी है. इनमे ईप्लूटो 7जी, ईप्लूटो, ईट्रांस और ईट्रॉन शामिल है. वहीं कंपनी अपने संयंत्र में हर वर्ष 20,000 स्कूटरों का निर्माण करने में सक्षम है. जिसे कुछ साल में बढ़ाकर 2,00,000 यूनिट करने का लक्ष्य रखा गया है.

मात्र 25000 रुपये में कर सकते है इस बेशकीमती कार की सवारी

टोयोटा की इस धांसू कार की अगस्त से कर पाएंगे बुकिंग

दुनिया का सबसे सस्ता स्कूटर भारत में हुआ लांच, कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -