सोशल साइट्स ने लगाई रोक, अब नहीं बिक पायेंगीं बन्दूकें
सोशल साइट्स ने लगाई रोक, अब नहीं बिक पायेंगीं बन्दूकें
Share:

जानकारी आ रही है कि सोशल साईट फेसबुक और इंस्टाग्राम ने तय किया कि अब वह बंदूकों की खरीदी व बिक्री पर रोक लगायेगा। आप को बता दें कि पहले सोशल साईट पर बन्दूकों का बिज़नेस होता रहता था पर अब इस पर रोक लगाने की तैयारी की जा रही है।

की घोषणा

फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने बंदूक की खरीदी व बिक्री पर रोक लगाते हुए कहा कि अब इस प्रकार के एडवरटाईजिंग पर रोक लगाई जायेगी। फेसबुक के द्वारा अब कोई भी बंदूक को खरीद या बेच नहीं पायेगा।

फेसबुक के प्रोडक्ट स्ट्रैटिजी की प्रमुख मोनिका बिकार्ट ने बताया कि पिछले दो सालों से लोग अपने नये प्रोडक्ट को खरीदते या बेचते हुये आ रहें हैं। और फेसबुक भी इस सम्बन्ध में इन सब के साथ था। लेकिन अब इन प्रोडक्टों के एडवरटाईज के नियम में बदलाव होगा। और कुछ सीमित प्रोडक्ट को हि लेकर फेसबुक कार्य करेगा। आपको बता दें कि फेसबुक लगातार विकास, जांच और नये उत्पादों को लाॅन्च कर लोगों को इसका बेहतर अनुभव देने की लगातार कोशिश करते आ रहा है।

पहले भी लगी रोक

एक रिपोर्ट कि माने तो इस रोक के पहले भी गांजा, दवाओं और अवैध मादक पदार्थों की बिक्री पर भी रोक लगाई जा चुकी है। और अब इसी नियम के अधारित बंदूकों पर भी रोक लगाने का निर्णय लिया जा रहा है। इससे पहले लाइंसेंसी बन्दूक फेसबुक के द्वारा खरीदी या बेची जाती थी। जिसे अब पूरी तरह से अवैध बनाये जाने का नियम बनाया जा रहा है।

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अमेरिका में बन्दूकों का गलत इस्तेमाल होने की वजह से इस पर रोक लगाते हुए कहा की बंदूक हिंसा का कारण है और इस प्रकार कि हिंसा पर रोक लगाना बहुत जरूरी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -