पंजाब का करोड़पति लड़का माणिक अग्रवाल 2023 का सबसे प्रभावशाली उद्यमी बन गया
पंजाब का करोड़पति लड़का माणिक अग्रवाल 2023 का सबसे प्रभावशाली उद्यमी बन गया
Share:

माणिक ने सोशल मीडिया पर अपनी खुद की जमात बना ली है और लगभग पांच लाख लोग उनकी कार और लाइफस्टाइल की एक झलक पाने के लिए उन्हें फॉलो करते हैं। आकांक्षाओं की शुरुआत उस सपने से होती है जिसे आप खुली आंखों से देखते हैं। सफलता केवल रियल एस्टेट क्षेत्र या ऑनलाइन व्यापार में ही नहीं होनी चाहिए, ऐसे ही एक प्रतीक हैं श्री माणिक अग्रवाल जिनकी एक बहुत ही अनोखी कल्पना है। जब कोई सपने देखता है, तो वे आमतौर पर सफेदपोशों के बारे में कल्पना करते हैं, लेकिन श्री माणिक जो प्रतीक हैं, कारों में एक विस्तृत दिमाग रखते हैं, और वे इस कल्पना को पोषित करते हैं।

उसने हमेशा कारों का सपना देखा है, और अब वह यही करता है; उसका जुनून। हाल ही में श्री माणिक को इंडिया टुडे पत्रिका द्वारा 'मोस्ट इन्फ्लुएंशियल एंटरप्रेन्योर ऑफ 2023' पुरस्कार से सम्मानित किया गया है, उन्हें भारत के सबसे युवा डिजिटल उद्यमियों में से एक भी कहा जाता है।

इस 21 वर्षीय उद्यमी को भाग्य और प्रतिभा दोनों का आशीर्वाद प्राप्त है, जिसका उसने बहुमूल्य उपयोग किया है। श्री माणिक के बारे में एक दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने यह सब कुछ केवल 20 के दशक में किया है। वह भारत के उन कुछ लोगों में से एक हैं जो इस उम्र में इतना पैसा कमाते हैं।

माणिक अग्रवाल ने 19 साल की उम्र में अपने पारिवारिक व्यवसाय, एक रियल एस्टेट और अपने ऑनलाइन व्यवसाय की जिम्मेदारी संभाली।

आज, माणिक अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर अपनी खुद की जमात बना ली है, लगभग आधे मिलियन लोग कारों और जीवनशैली की एक झलक पाने के लिए उन्हें फॉलो करते हैं। माणिक कहते हैं, “मैं 100% कड़ी मेहनत करने और बिना किसी पछतावे के जीने में विश्वास रखता हूं। और अगर आपने पर्याप्त काम किया है, तो परिणाम हमेशा फलदायी होते हैं।” उनके इंस्टाग्राम पर उनसे जुड़ें और उनके व्यवसाय के विवरण के लिए इंस्टाग्राम मणिकाग्वालऑफिशियल पर उनके बायो में उल्लिखित फॉर्म भरें।

अब टाटा ग्रुप बनाएगा iPhone! बैंगलोर में खरीदा प्लांट

महंगाई से आम जनता को मिली बड़ी राहत, अब 3 साल में सबसे कम हुई थोक महंगाई

बैंकों में पड़े 35000 करोड़ लौटाने जा रही केंद्र सरकार, कहीं इसमें आपका भी पैसा तो नहीं ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -