पंजाबी हिंदू एसोसियेशन ने मनाया 70 वां पंजाबी दशहरा
पंजाबी हिंदू एसोसियेशन ने मनाया 70 वां पंजाबी दशहरा
Share:

जबलपुर से कार्तिक गुप्ता की रिपोर्ट

जबलपुर। जिले  मे पंजाबी हिंदू एसोसियेशन के द्वारा 70 वां पंजाबी दशहरा का आयोजन किया गया। नर्मदा तट ग्वारीघाट के किनारे आयोजित इस पंजाबी दशहरा में प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री तरुन भनोत के मुख्य आतिथ्य मे आयोजित किया गया। 

पंजाबी दशहरा मे सबसे पहले विभिन्न सांस्क्रतिक दलो के द्वारा अपनी कला का प्रदर्शन किया गया और प्रसिद्ध श्याम बैंड ने भजनो की मधुर धुनो से पूरे क्षेत्र को धर्ममय बना दिया। इसके बाद भगवान श्रीराम, लक्ष्मण और माता सीता का रथ मैदान मे आया और भीड के जय घोष के बीच भगवान श्रीराम के द्वारा छोडे गये तीर से 61 फ़ुट ऊंचे रावण और कुंभकरण के पुतलो का दहन हुया। 

इसके बाद लगभग एक घंटे तक शानदार आतिशबाजी की गयी और भगवान श्रीराम,लक्ष्मण, सीता और श्री हनुमानजी के जयकारो से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। इस भव्य आयोजन को देखने के लिये संस्कारधानी के लोग बड़ी तादाद मे अपने परिवार के साथ मौजूद थे। इस दौरान पुलिस के द्वारा पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी किंतु इस बार बारिश ने कुछ जरूर खलल डाला क्योकि सुबह से बने बादल अचानक ही बरस गए जिस वजह से इस रावण और कुंभ करण के पुतलों को जलाने के लिए लोगो को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी। 

आज है पापांकुशा एकादशी, जानिए व्रत का महत्व और शुभ मुहूर्त

टेलीविजन की नियमित सेवाएँ कब प्रारम्भ हुई थी?

जानिए क्या है सेरेब्रल पाल्सी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -