कांग्रेस विधायक के खिलाफ नस्लीय टिप्पणी करने वाला 21 वर्षीय YouTuber हुआ गिरफ्तार

अरुणाचल प्रदेश में दर्ज एक मामले के बाद लुधियाना में एक 21 वर्षीय YouTuber को गिरफ्तार किया गया। पंजाब पुलिस ने किशोर को कांग्रेस विधायक और पूर्व केंद्रीय मंत्री निनॉन्ग एरिंग के खिलाफ कथित नस्लीय टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया है। एक वीडियो में, पूर्वोत्तर राज्य के लोगों के खिलाफ "दुर्भावना और घृणा भड़काने" की सूचना मिली थी। अरुणाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक आरपी उपाध्याय ने कहा, हमें पंजाब पुलिस से सूचना मिली है कि उन्होंने उसे पकड़ लिया है। हमारी टीम कल लुधियाना पहुंचेगी और संभवत: उन्हें अरुणाचल प्रदेश लाएगी। 

ईटानगर की एक अदालत ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया था। केंद्रीय युवा मामले और खेल राज्य मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को कहा कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपी पारस सिंह, जिसका "पारस ऑफिशियल" नाम का एक चैनल है, ने एक वीडियो अपलोड किया। वीडियो में, उन्होंने एरिंग की उपस्थिति पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वह "भारतीय नहीं दिखते" और दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश भारत का हिस्सा नहीं था, बल्कि चीन में था। सिंह, जिसका चैनल गेमिंग सामग्री पर केंद्रित है, ने एरिंग के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे पत्र के संदर्भ में टिप्पणी की, जिसमें 'बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया' नामक गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी। 

वही अब, वीडियो ने अरुणाचल प्रदेश में हंगामा मचा दिया, जिसमें राज्य के विभिन्न हिस्सों के लोग, जिनमें खुद एरिंग भी शामिल थे, ने शिकायतें दर्ज कराईं। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि सिंह पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 124ए/153ए/505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि "सोशल मीडिया का उपयोग उचित सावधानी के साथ किया जाना चाहिए और किसी भी उल्लंघन पर कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।" इस बीच, प्राथमिकी में, एरिंग ने कहा कि सिंह की टिप्पणियां "बिल्कुल स्वीकार्य नहीं थीं" और इससे "भावनाओं को ठेस पहुंची" जिसके बाद वीडियो को बाद में सिंह ने हटा दिया, जिन्होंने माफी का वीडियो भी पोस्ट किया।

सपा सांसद आज़म खान की हालत नाज़ुक, कोरोना के बाद अब फेफड़ों में हुआ 'फाइब्रोसिस'

TMC नेता महुआ मोइत्रा ने देश को बताया 'सुसु पॉटी रिपब्लिक', सोशल मीडिया पर जमकर हुई खिंचाई

चक्रवात यास: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री ने की तैयारियों की समीक्षा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -