पंजाब विश्वविद्यालय : अब 24 घंटे खुले रहेंगे गर्ल्स हॉस्टल
पंजाब विश्वविद्यालय : अब 24 घंटे खुले रहेंगे गर्ल्स हॉस्टल
Share:

चंडीगढ़ : पंजाब विश्वविद्यालय में 48 दिन तक चले आंदोलन के बाद आखिरकार छात्राओं को गर्ल्स हॉस्टल में 24 घंटे आवाजाही की आजादी दे दी गई। यह निर्णय शनिवार को सीनेट की बैठक में चार घंटे तक चली हंगामेदार बैठक के बाद लिया गया। सीनेट ने फैसला किया है कि अब न तो रात में देर से आने पर छात्राओं से फाइन लिया जाएगा और न ही तीन-चार रजिस्टरों में हस्ताक्षर कराए जाएंगे। अब केवल एक ही रजिस्टर रहेगा।

जानकारी के लिए बता दे 28 अक्टूबर को पंजाब विश्वविद्यालय की छात्राओं ने 24 घंटे हॉस्टल खोलने को लेकर पीयू के गर्ल्स हॉस्टल नंबर तीन व चार के बाहर प्रोटेस्ट शुरू किया था। धीरे-धीरे छात्राओं का यह आंदोलन एक अभियान बन गया और इससे हजारों छात्राएं जुड़ गईं। राजनीतिक व गैर राजनीतिक लोगों ने भी छात्राओं के हक में आवाज उठाया और पीयू प्रशासन से मांग की कि छात्राओं पर पाबंदी न लगाई जाए, उन्हें आजादी दी जाए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट में केस चलने का भी पीयू प्रशासन ने हवाला दिया लेकिन कहा कि सीनेट व सिंडिकेट पीयू के हित में कोई भी निर्णय ले सकती है। वीसी ने फिर कहा कि इसके लिए एक कमेटी बना दी जाए लेकिन सदस्य नहीं माने। कहा कि कमेटियों पर कमेटियां बैठाई जा रही हैं।

पंजाब विधानसभा में हुआ पंचायतों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण वाला बिल पास

हर माह 15 हजार रु सैलरी, पंजाब रिमोट सेंसिंग सेंटर ने निकाली वैकेंसी

उत्तर भारत में बर्फबारी हुई शुरू, कई इलाकों में बढ़ी ठंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -