पंजाब: खालिस्तानी आतंकी लांदा हरिके के 2 सहयोगी गिरफ्तार
पंजाब: खालिस्तानी आतंकी लांदा हरिके के 2 सहयोगी गिरफ्तार
Share:

नई दिल्ली: खालिस्तानी आतंकी-गैंगस्टर मॉड्यूल के खिलाफ एक बड़े अभियान में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब से भगोड़े खालिस्तानी आतंकवादी लांदा हरिके के दो करीबी सहयोगियों को अरेस्ट कर लिया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक पंजाब के गुरदासपुर निवासी राजन भट्टी का नाम 15 से ज्यादा मामलों में दर्ज है और वह बीते कई दिनों से फरार चल रहा था। 

पुलिस ने शुक्रवार (20 जनवरी) को जानकारी दी है कि उस पर लंदा हरिके और हरविंदर सिंह रिंदा के निर्देश पर पंजाब में टारगेट किलिंग और सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का इल्जाम है। भट्टी द्वारा किए गए खुलासों और तकनीकी विश्लेषण के आधार पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पंजाब पुलिस के साथ एक जॉइंट ऑपरेशन में एक और व्यक्ति कंवलजीत सिंह उर्फ चिन्ना को अरेस्ट किया है, जो मखू, फिरोजपुर, पंजाब का रहने वाला है। अभियुक्त राजन भट्टी पंजाब में ड्रोन से ड्रग्स और हथियार आपूर्ति करने के लिए चिन्ना को हैंडल करता था। लंदा हरिके ने राजन और चिन्ना को पंजाब में दो टारगेट पूरा करने का जिम्मा सौंपा था।

दिल्ली पुलिस की टीम ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर रेड मारी, जब संदिग्धों ने पुलिस पर गोलियां चलाईं और भागने का प्रयास किया। आरोपी चिन्ना को एक साथी के साथ दीदार होटल, ब्यास, अमृतसर ग्रामीण के पास अरेस्ट किया गया। उसका साथी भागने में कामयाब रहा। इस घटना को लेकर अमृतसर ग्रामीण के ब्यास थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अधिकारियों ने कहा कि चिन्ना के साथी को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

भाजपा में वापसी करेंगे उपेंद्र कुशवाहा ? JDU से चल रहे नाराज़

फर्जी था स्वाति मालीवाल का स्टिंग ऑपरेशन, छेड़छाड़ करने वाला AAP कार्यकर्ता ? LG से शिकायत

हाथ जोड़कर गिड़गिड़ाता रहा बुजुर्ग, लाठियां बरसाती रहीं 2 लेडी कांस्टेबल, बिहार की घटना

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -