पंजाब में स्थापित होगा मृतक किसानों के नाम पर स्मारक
पंजाब में स्थापित होगा मृतक किसानों के नाम पर स्मारक
Share:

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शुक्रवार को विवादास्पद कृषि नियमों के खिलाफ साल भर के विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए किसानों के लिए एक स्मारक बनाने का आदेश दिया। किसान संघों से विचार-विमर्श के बाद चन्नी ने कहा कि उनका प्रशासन स्थल का चयन करेगा। कृषि कानूनों को निरस्त करने का केंद्र का निर्णय एक लोकतांत्रिक उपलब्धि है। विरोध के दौरान मारे गए सभी व्यक्तियों के नाम स्मारक पर सूचीबद्ध किए जाएंगे। यह दीर्घकालिक आंदोलन के लिए एक उपयुक्त स्मारक होगा जिसने शहर के दिल को हिलाकर रख दिया था। 

उन्होंने कहा, "जीत किसानों की कड़ी मेहनत और जोशीले प्रयास का नतीजा है, और इसे इतिहास के इतिहास में लिखा जाएगा।" सूत्रों के मुताबिक, भले ही पंजाब सरकार के इस कदम को क्रेडिट का दावा करने के प्रयास के रूप में माना गया था। किसानों की सफलता के लिए, कांग्रेस ने अपने पूरे आंदोलन में किसानों का समर्थन किया था।

चन्नी ने केंद्र सरकार से 700 से अधिक किसान परिवारों की मौत और संपत्ति के नुकसान के लिए मुआवजा पैकेज मांगा। उन्होंने यह भी आग्रह किया कि आगामी शीतकालीन सत्र के दौरान किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने वाला एक उपाय संसद में पेश किया जाए। उन्होंने कहा, "राज्य पहले ही मृतक किसानों के परिजनों को सरकारी नौकरी और पांच-पांच लाख रुपये दे चुका है।"

लापरवाही का नया मामला: मौत के तीन माह बाद जारी कर दिया गया कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज का प्रमाणपत्र

BSF को मिली बड़ी सफलता, ओडिशा में जब्त किया 5 kg तक का IED विस्फोटक

Ind Vs NZ: 'रोहित की दीवानगी..', मैदान में घुसकर 'हिटमैन' के पैरों में जा गिरा फैन, देखें Video

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -