पंजाब: पुलिस थाने पर हमला करने वाले आरोपियों को कानूनी मदद देगा आतंकी संगठन SFJ
पंजाब: पुलिस थाने पर हमला करने वाले आरोपियों को कानूनी मदद देगा आतंकी संगठन SFJ
Share:

अमृतसर: पंजाब के तरनतारन के सरहाली जिले में हाल ही में पुलिस स्टेशन को टारगेट कर रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड (RPG) से हमला किया गया था। इस अटैक की जिम्मेदारी खालिस्तानी आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने ली थी। अब इस संगठन ने घोषणा की है कि वह उन आरोपियों को कानूनी मदद प्रदान करेंगे। साथ ही SFJ ने कहा पंजाब सरकार ने झूठे इल्जाम लगाकर कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। मगर, SFJ की तरफ से उनकी मदद की जाएगी।

SFJ के चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक वीडियो जारी कर कहा है कि हमारा हथियार रॉकेट नहीं, बल्कि खालिस्तान की मांग के लिए जनमत संग्रह है। पन्नू ने कहा कि एक रॉकेट केवल ईंट और सीमेंट से निर्मित ढांचे को नुकसान पहुंचा सकता है, जबकि SFJ का मिशन जनमत संग्रह के जरिए खालिस्तान का निर्माण और इंडियन सिस्टम को खत्म करना है। SFJ ने ये भी कहा है कि पंजाब सरकार का कोई भी अधिकारी पंजाब के सीएम (भगवंत मान) की यूरोप, उत्तरी अमेरिका या ऑस्ट्रेलिया की आगामी यात्रा के संबंध में जानकारी देगा, उसे SFJ की तरफ से 100,00 डॉलर का इनाम दिया जाएगा। 

दरअसल, RPG अटैक में सरहाली थाना परिसर में स्थित सांझ केंद्र की दीवारों और खिड़कियों का एक हिस्सा चकनाचूर हो गया था, हालाँकि, गनीमत रही कि किसी भी प्रकार के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ था। वहीं सरकार ने बताया कि रॉकेट हमले के पीछे पाकिस्तान की भूमिका है। इस अटैक के बाद बड़े पैमाने पर छापेमारी की गई थी।

बिहार में हादसों वाला सोमवार ! 3 दुर्घटनाओं में तीन की मौत, 45 घायल

'यूपी की राजनीति समझनी है तो बाहर निकलिए..', मायावती को योगी के मंत्री की सलाह

जम्मू कश्मीर के निवासियों को यूनिक आईडी देगी मोदी सरकार., महबूबा मुफ़्ती क्यों भड़की ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -