65 हज़ार रुपए का किराया देकर चला रहे दूकान, सुरक्षा एजेंसियों की नज़रों में आए 20 दुकानदार
65 हज़ार रुपए का किराया देकर चला रहे दूकान, सुरक्षा एजेंसियों की नज़रों में आए 20 दुकानदार
Share:

तरनतारन: पंजाब के सरहदी जिले तरनतारन जहां से निरंतर आतंकी गतिविधियां सामने आ रही हैं. पंजाब ही नहीं बल्कि देश की सुरक्षा एजेंसियों की भी इन गतिविधियों पर निगाह है. इसी बीच यहां सुरक्षा से संबंधित एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है. शहर में पिछले डेढ़ वर्ष में बीस के लगभग मुस्लिम समुदाय से संबंधित संदिग्ध लोगों ने दुकानें किराए पर लेकर कपड़े बेचने का काम आरंभ किया है. इन दुकानों का किराया 30 से 65 हजार रुपए तक है. यदि दुकानों के साइज की बात करें तो वे भी बहुत बड़ी भी नहीं हैं.

सूत्रों की मानें तो कथित दुकानदार शहर में जहां स्वयं रह रहे हैं, उन घरों का किराया भी 10 हजार और उससे ज्यादा है. वहीं, दुकानों में ग्राहकों की तादाद की बात करें तो न के बराबर है. इन लोगों के लिए दोपहर का खाना भी आसपास के किसी होटल से ही आता है. अचानक यह लोग यहां आकर कैसे बस गए? कहां से आए? और इतना रुपया कैसे और कहां से चुकाया जा रहा है? यह सुरक्षा एजेंसियों के लिए भी एक बड़ा सवाल है. जिसका जवाब तलाशने के लिए एजेंसियां इन लोगों को पर निगाह रख रही है.

एडीसी संदीप रिषी के अनुसार, उन्होंने इस मामले को लेकर आदेश भी जारी कर दिए हैं कि किराएदारों की जानकारी देना मकान मालिक और बिल्डिंग के मालिक के लिए अनिवार्य है. ऐसा न करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. सरहदी जिला तरनतारन यहां श्री दरबार साहिब से लगा गार्द बाजार और तहसील बाजार. इन दोनों बाजारों कपड़े, सुनार, मुनियारी, स्टेशनरी, हलवाई सहित अन्य कई व्यवसाय की दुकाने काफी समय से हैं. इनमें 10 प्रतिशत दुकानें किराए पर हैं.

बढ़ रहा भारत में बने मोबाइल फोन हैंडसेट का निर्यात, पढ़े रिपोर्ट

टीवी बाजार में अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने की तैयारी में यह दिग्गज स्मार्टफोन कंपनी

टैक्सी सेवा प्रदाता कंपनी उबर ने अपने राइडरों के लिए किया इस विशेष सुविधा का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -