बकरीद: बकरे के कान के नीचे लिखा हुआ है अल्लाह, लग रही लाखों रुपए की बोली
बकरीद: बकरे के कान के नीचे लिखा हुआ है अल्लाह, लग रही लाखों रुपए की बोली
Share:

अमृतसर: पंजाब के संगरूर जिले के अंतर्गत आने वाले एक गांव में शेर खान नाम का बकरा सुर्ख़ियों में बना हुआ है. बकरीद के अवसर पर इस बकरे को खरीदना बहुत खास माना जा रहा है. महज डेढ़ साल के बकरे की कीमत 3 लाख रुपए लगाई जा चुकी है जबकि बकरे के मालिक उसे 5 लाख में बेचने की बात कह रहे हैं. मालिक का कहना है कि बकरा इसलिए खास है, क्योंकि इसके कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है.

बकरीद का त्यौहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है. इस त्योहार में पशुओं की कुर्बानी दी जाती है. खास बकरे भी ऊंचे दामों पर खरीदे जाते हैं. जिले के मलेरकोटला में सबसे बड़ी बकरा मंडी लगती थी, जहां राजस्थान, हरियाणा, हिमाचल से लोग बकरे खरीदने के लिए आते हैं. यहां हर साल हजारों लोग जुटते हैं और लाखों रुपयों में बकरों की बोलियां लगती है. किन्तु इस बार कोरोना के कारण मेला नहीं लग पा रहा है मगर इस बीच संगरूर के गांव कंगनवाल का एक डेढ़ साल का बकरा शेर खान सुर्खियों में है.

हालांकि, इस बकरे पर लाखों रुपये की बोली लग चुका है किन्तु मालिक इसे बेचने के लिए राजी नहीं है. वह अधिक पैसों की मांग कर रहा है. बकरे के मालिक का कहना है कि जब जय महेश (बकरे का नाम) 2 महीने का था. उनको उसी वक़्त पता चल गया था कि यह बकरा काफी खास है.  ऐसा इसलिए क्योंकि इसके कान के नीचे अरबी भाषा में अल्लाह लिखा हुआ है. आपको बता दें कि यदि बकरे के माथे, गले या शरीर पर इस तरह का कुछ लिखा होता है तो उसकी कीमत बढ़ जाती है.

डीज़ल की कीमतों में फिर लगी आग, पेट्रोल के दाम स्थिर

अमेरिका के बाद ब्रिटेन के लिए उड़ानें संचालित करेगा स्पाइसजेट

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -