Video: चालान काटने के बदले रिश्वत मांगने पर पुलिसकर्मी की हुई पिटाई

May 10 2017 05:24 PM

मोहाली :  करीब चार माह पूर्व सोहाना के गुरुद्वारा सिंह शहीदां के पास पीसीआर कर्मी से हुई मारपीट के मामले में नया मोड़ आ गया है. इस वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर अब वायरल हो रहा है. जिसमें एक पुलिसकर्मी को युवक पीटते नजर आ रहे हैं. वीडियो में पीसीआर कर्मी से मारपीट का कारण भी सामने आ गया है. पुलिसकर्मी ने चालान काटने के एवज में युवकों से रिश्वत मांगी थी.

उल्लेखनीय है कि एक न्यूज पोर्टल पर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हो रहा है .इसमें मारपीट करने वाले युवकों की बातचीत से पता चलता है कि नशे में धुत्त पुलिसकर्मी रविंदर सिंह ने उनसे बाइक का चालान काटने के बदले में 1000 रुपए की रिश्वत मांगी और उनके साथ गाली गलौज की. इसके विरोध में युवकों ने पुलिसकर्मी को पीट दिया.

बताया जा रहा है कि रिश्वत मांगने पर युवक पुलिसकर्मी को थप्पड़ पर थप्पड़ जड़ते रहे, जबकि नशे के कारण पुलिसकर्मी ठीक से खड़ा तक नहीं हो पा रहा था. इस मामले में पुलिस से मारपीट करने वाले युवकों पर केस दर्ज कर तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है.

दरअसल इस मामले में जब दूसरा वीडियो सामने आया तब वास्तविक घटना का पता चला. इस मामले में पीसीआर इंचार्ज भूपिंदर सिंह ने कहा कि उन्होंने सामने आई दूसरी वीडियो भी देखा है. उसमें चाहे युवक पुलिसकर्मी द्वारा रिश्वत मांगने की बात कर रहे हैं, लेकिन इस तरह ऑन ड्यूटी पुलिस कर्मचारी के साथ मारपीट करना गलत है. इस बारे में पीसीआरकर्मी से भी पूछताछ की जा रही है.

जबकि आरोपी युवकों के घरवालों ने बताया कि उनकी  बाइक की नंबर प्लेट टूटी होने पर पुलिसकर्मी चालान काटने लगा था. युवकों ने छोड़ने का निवेदन किया तो उसने रिश्वत मांगी. जब युवकों ने कहा कि चालान ही काट दो तो पुलिसकर्मी ने बाइक इम्पाउंड करने की बात कही और वह गाली गलौज करने लगा.

यह भी देखें 

सोनिका मर्डर केस : पुलिस ने खंगाले CCTV फुटेज

जम्मू में पुलिस की हैवानियत, महिला के प्राइवेट पार्ट में डाली मिर्च और बियर की बोतल