दिवाली की शाम नाकाम हुई आतंकी साजिश

चंडीगढ़: पंजाब में बीती दिवाली की रात पुलिस ने भारत-पाकिस्तान सीमा के पास एक आतंकी साजिश को नाकाम किया है। बताया जा रहा है पंजाब पुलिस ने भारत-पाक सीमा के निकट खेतों से एक टिफिन बम बरामद कर दीवाली पर आतंकी हमले की एक और बड़ी साजिश नाकाम कर दिया। बताया जा रहा है इस सिलसिले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी तरफ राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) इकबाल प्रीत सहोता ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'टिफिन बम अली के गांव के खेतों में छिपा कर रखा गया था।'

वहीं दूसरी तरफ डीजीपी ने यह भी बताया कि, 'लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने जलालाबाद बम विस्फोट के आरोपी रंजीत सिंह उर्फ गोरा को शरण देने और उसे साजो-सामान उपलब्ध कराने के सिलसिले में बीते सोमवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया था। इस मामले की राज्य जांच एजेंसी (एनआईए) जांच कर रही है।' कहा जा रहा है गिरफ्तार लोगों की शिनाख्त फिरोजपुर जिले के झुग्गे निहंगा गांव के जसवंत सिंह उर्फ शिंदा बाबा और लुधियाना जिले के वालीपुर खुर्द गांव के बलवंत सिंह के रूप में की गई थी। पुलिस ने सभी से एक टिफिन बम, दो पेन ड्राइव और 1।15 लाख रुपये की नकदी बरामद किया है।

इस मामले के बारे में बताते हुए डीजीपी ने कहा, 'मामले की जांच के दौरान यह सामने आया कि आरोपियों के पास एक टिफिन बम है, जिसे इन्होंने एक अली के गांव के खेत में छिपा रखा है। इस खुलासे के बाद फिरोजपुर और लुधियाना पुलिस की काउंटर इंटेलीजेंस टीम और जगरावं सीआईए ने खेत में बुधवार को तलाशी अभियान चलाया और टिफिन बम बरामद किया।' अब इस मामले में आगे की जांच जारी है और जल्द ही और गिरफ्तारियां होने की संभावना जताई जा रही है।

बोम्मई के सीएम पद पर 100 दिन हुए पूरे

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व सुनामी जागरूकता दिवस

वाराणसी में 125 साल के वृद्ध ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -