1890 पुलिस कांस्टेबल और SI की निकली भर्ती, ये लोग करें आवेदन
1890 पुलिस कांस्टेबल और SI की निकली भर्ती, ये लोग करें आवेदन
Share:

पुलिस में कांस्टेबल एवं सब इंस्पेक्टर बनना चाहते हैं तो यह खबर पढ़कर आप खुश हो जाएंगे. पंजाब पुलिस ने कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर (SI) के 1890 रिक्त पदों पर नौकरियां निकाली है. इसमें पुलिस कांस्टेबल की 1746 वैकेंसी है. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजाब पुलिस के पोर्टल punjabpolice.gov.in पर जाकर करना है. पंजाब पुलिस एसआई भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से 28 फरवरी तक चलेगी. जबकि पंजाब पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 फरवरी से 8 मार्च तक चलेगी.

पंजाब पुलिस भर्ती 2023 के लिए पदों का विवरण:- 
पुलिस कांस्टेबल- 1746
पुलिस एसआई- 144

पंजाब पुलिस भर्ती 2023 के लिए योग्यता:-
पुलिस कांस्टेबल- पंजाब पुलिस में कांस्टेबल पद के लिए 12वीं पास होना चाहिए. एक्स सर्विसमैन अभ्यर्थियों को 10वीं पास होना जरूरी है. 

आयु सीमा:
आयु सीमा की बात करें तो 1 जनवरी 2023 को कम से कम 18 साल एवं अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

पुलिस एसआई:- 
पंजाब पुलिस में एसआई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम ग्रेजुएट होना चाहिए. एसआई भर्ती के लिए भी अभ्यर्थियों की आयु 1 जनवरी 2023 को कम से कम 18 साल और अधिकतम 28 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी.

पुलिस कांस्टेबल/एसआई:- 
पुरुष अभ्यर्थियों की लंबाई पांच फीट 7 इंच होनी चाहिए. जबकि महिला अभ्यर्थियों की लंबाई कम से कम पांच फीट दो इंच होनी चाहिए.

TELANGANA PSC में 1000 से अधिक पदों पर निकाली गई भर्तियां

सरकारी कंपनी में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, जल्द कर लें आवेदन

BEL में आप भी कर सकते है इस पद के लिए आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -