'पाकिस्तान को भेजे 900 सीक्रेट डाक्यूमेंट्स', पंजाब पुलिस ने सेना के दो जवानों को किया गिरफ्तार
'पाकिस्तान को भेजे 900 सीक्रेट डाक्यूमेंट्स', पंजाब पुलिस ने सेना के दो जवानों को किया गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने वाले आर्मी के 2 जवानों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से पुलिस को ख़ुफ़िया डाक्यूमेंट्स बरामद हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिनकर गुप्ता ने इस संबंध में मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी है।  

उन्होंने कहा कि, 'पाकिस्तान की ISI के लिए जासूसी और उन्हें जानकारी मुहैया कराने के आरोप में पंजाब पुलिस ने आर्मी के 2 जवानों को गिरफ्तार किया है। इंडियन आर्मी के कामकाज और तैनाती से संबंधित गोपनीय डाक्यूमेंट्स उनके पास से बरामद किए गए हैं। आरोपितों ने ISI के साथ 900 गोपनीय दस्तावेज शेयर किए।' रिपोर्ट्स के मुताबिक, अरेस्ट किए गए जवानों में से एक की शिनाख्त सिपाही हरप्रीत सिंह (23) के रूप में हुई है। वह अमृतसर के चीचा गाँव का निवासी है और अनंतनाग में तैनात था। वह 2017 में इंडियन आर्मी में शामिल हुआ था और 19 राष्ट्रीय राइफल्स से जुड़ा था। 

इसके साथ ही दूसरा आरोपित तरनतारन के पुनियान गाँव का निवासी है। उसकी शिनाख्त सिपाही गुरभेज सिंह (23) के रूप में हुई है। वह 18 सिख लाइट इन्फैंट्री से ताल्लुक रखता है और कारगिल में क्लर्क के पद पर तैनात था। वह 2015 में इंडियन आर्मी में शामिल हुआ था । पंजाब के DGP दिनकर गुप्ता ने बताया कि दोनों आरोपितों (सेना के जवानों) ने फरवरी और मई 2021 के बीच, महज 4 महीने की अवधि में बॉर्डर पार से ड्रग तस्कर रणवीर सिंह को देश की रक्षा और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित 900 से अधिक वर्गीकृत दस्तावेजों की तस्वीरें पहले ही लीक कर दी थीं, आगे उन्हें पाकिस्तान के खुफिया अधिकारियों के को सौंप दिया गया।

कभी घटता तो कभी बढ़ता जा रहा है कोरोना का कहर, फिर सामने आए 43 हजार से अधिक केस

दिल्ली और कोलकाता में पेट्रोल के फिर बढे दाम, जानिए क्या है आज का रेट

भोले के भक्तों के लिए बड़ी खबर: कोविड-19 प्रोटोकॉल के साथ इस दिन से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -