विदेशो में बैठकर युवाओं को जोड़ने का कर रहे थे प्रयास
विदेशो में बैठकर युवाओं को जोड़ने का कर रहे थे प्रयास
Share:

महाराष्ट्र की एंटी टेररिज्म स्क्वाएड की गिरफ्त में आए पंजाब के एक खालिस्तानी समर्थक से पूछताछ के आधार पर पंजाब पुलिस को राज्य में हथियारों के एक अहम सप्लायर को दबोचने में सफलता मिली, जो खालिस्तान समर्थक मुहिम से जुड़े लोगों को हथियार सप्लाई करता था। एटीएस से प्राप्त जानकारी के आधार पर पंजाब पुलिस को उस मोड्यूल का भी पता चला है, जिसमें फेसबुक से विदेश में बैठे अलगाववादी प्रदेश में खालिस्तान मुहिम को हवा देने के लिए युवाओं को उकसाकर अपने साथ जोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र एटीएस ने पुणे के चाकन से एक 42 वर्षीय व्यक्ति हरपाल सिंह को गिरफ्तार किया, जो रोपड़ जिले के मुगल माजरी का स्थायी निवासी है और इन दिनों कर्नाटक के बेल्लारी में रह रहा था। एटीएस ने उसके कब्जे से एक पिस्तौल, पांच कारतूस और 41 हजार रुपये नगद बरामद किए थे। पुणे में गत 2 दिसंबर को हुई गिरफ्तारी में एटीएस ने खुलासा किया कि हरपाल सिंह खालिस्तान समर्थक गतिविधियों से जुड़ा है। 

मुंबई एटीएस थाना पुलिस ने उसके खिलाफ सशस्त्र अधिनियम और यूएपीए की धारा 20 के तहत आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के तहत केस दर्ज कर अदालत में पेश किया, जहां से उसे 17 दिसंबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। एटीएस को हरपाल सिंह से आरंभिक पूछताछ के दौरान जो जानकारी मिली, उससे पंजाब में खालिस्तान समर्थक मुहिम छेड़ने के इरादों का खुलासा हुआ और पंजाब में खालिस्तान समर्थकों तक हथियार पहुंचने की कड़ी भी हाथ लगी।

पंजाब: जेल में बंद नामी बदमाशों पर चढ़ रहा है खालिस्तानी रंग

पाकिस्तान जाकर सिद्धू ने फिर दिया नए विवाद को जन्म, खालिस्तान समर्थक चावला के साथ खिंचवाई तस्वीर

पंजाब के गैंगस्टर्स अपर बढ़ रहा खालिस्तानी आतंकियों का प्रभाव, राज्य के युवाओं पर भी दिख रहा असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -