धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी: AAP विधायक को दो दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

नई दिल्ली : धार्मिक ग्रंथ के बेअदबी के मामले में आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव को पंजाब पुलिस ने कल दरे रात गिरफ्तार किया। आज उन्हें मलेर कोटला की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें दो दिनों की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। महरौली से आप विधायक नरेश यादव को पुलिस ने दिल्ली के वसंत कुंज इलाके से हिरासत में लिया।

यादव पर मलेर कोटला में 24 जून को धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी और हिंसा भड़काने का आरोप है। हांला कि यादव इसे उनके खिलाफ की गई साजिश करार दे रहे है। उन्होने कहा कि जब वो पूछताछ के लिए तैयार थे, तो उन्हें गिरफ्तार क्यों किया गया। इस मामले में पंजाब पुलिस ने विजय नाम के एक शख्स को पहले ही गिरफ्तार किया है।

जिसने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया था कि हिंसा भड़काने के लिए यादव ने उसे 1 करोड़ रुपए का ऑफर दिया था। आप के एक औऱ विधायक अमानतुल्लाह खान को भी एक महिला की हत्या की साजिश रचने के आरोप में आज कोर्ट में पेश किया जाना है। कल कोर्ट ने उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

विधायक पर आरोप लगाने वाली महिला का कहना है कि जब वह किसी काम से अमानतुल्लाह खान के दफ्तर गई तो वहां उनके समर्थकों ने उनके साथ बदसलूकी की और उसके बाद विधायक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी। महिला ने कोर्ट में बयान दिया कि जान से मारने की नीयत से एक बार विधायक ने उसे कार से कुचलने की कोशिश की।

उनके समर्थकों पर भी महिला ने अपना पीछा करने का आरोप लगाया। इस बीच आम आदमी पार्टी ने एक स्टिंग की सीडी जारी कर दावा किया कि महिला ने पुलिसवालों के कहने पर एफ़आईआर लिखवाई है।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -