पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था बिजली मिस्त्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार
पाकिस्तान के लिए जासूसी करता था बिजली मिस्त्री, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान को कथित रूप से सेना से सम्बंधित संवेदनशील जानकारी भेजने के लिए मिलिट्री इंजीनियर सर्विस (एमईएस) के बिजली के मिस्त्री को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस की तरफ से जारी किए गए एक बयान के अनुसार राम कुमार नामक बिजली मिस्त्री फिलहाल जालंधर में रह रहा है. पुलिस की खुफिया शाखा ने उसे हिरासत में लिया है. 

मानसिक रूप से परेशान होकर, बैंक के बाथरूम में गार्ड ने खुद को मारी गोली

पुलिस ने कहा है कि राम कुमार ने पूछताछ के दौरान बताया है कि वह सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर के संपर्क में था और उससे भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर इंडियन आर्मी की टुकड़ियों के ठिकानों तथा इलाके में सेना के काफिले की गतिविधि के बारे में सवाल किया गया था. उसने पुलिस को बताया है कि वो जालंधर में एमईएस छावनी में वर्ष 2013 से बिजली के मिस्त्री के तौर पर कार्य कर रहा था. पुलिस ने कहा है कि उससे पाकिस्तान स्थित खुफिया मुखबिर द्वारा सेना की विशिष्ट टुकड़ियों की जानकारी मांगी गई थी. 

औरंगाबाद : गाड़ी में भारी मात्रा में विस्फोटक ले जा रहे थे युवक, पुलिस ने पकड़ा तो भाग खड़े हुए

उन्होंने कहा कि कुमार ने स्वीकार किया है कि उसने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान को सेना से सम्बंधित संवेदनशील जानकारियां भेजी थीं. पुलिस ने कहा कि संवेदनशील जानकारियां उपलब्ध कराने के बदले कुमार को एक से अधिक बार पैसे मिले थे. उन्होंने कहा है कि आरोपी के पास से मोबाइल फोन तथा चार सिम कार्ड बरामद हुए हैं. पुलिस ने कहा है कि राम के विरुद्ध अमृतसर के पुलिस थाने में गोपनीयता कानून से जुड़ी धाराओं तथा भारतीय दंड सहिंता की धारा 120बी के तहत केस दर्ज कर लिया गया है.

खबरें और भी:-

प्रेम-प्रसंग में असफल होने पर युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या

दोस्तों के साथ घूमने निकले, तेंदूपत्ता व्यापारी के बेटे की हत्या

नोटों की बारिश करवाऊंगा कहकर महिलाओं के कपड़ें उतरवा देता था तांत्रिक और फिर...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -