'हम राम का पुतला जला रहे हैं क्योंकि रावण अधिक तपस्वी था...' पंजाब से 4 युवक गिरफ्तार
'हम राम का पुतला जला रहे हैं क्योंकि रावण अधिक तपस्वी था...' पंजाब से 4 युवक गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: इस दशहरे पर अमृतसर के कस्बा मानावाला में रावण की जगह प्रभु श्रीराम का पुतला जलाया गया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वकील अशोक सरीन ने इस वायरल वीडियो के संबंध में शिकायत दी है। अशोक सरीन का कहना है कि उनके मोबाइल पर यह वीडियो 27 अक्टूबर को आया था। उनके मुताबिक, इस वीडियो में कुछ असामाजिक तत्व भगवान श्री राम का पुतला तैयार कर जला रहे थे और अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे थे।

वायरल वीडियो में कुछ लोग रावण के बजाए भगवान राम के पुतले को जलाते नज़र आ रहे हैं। पुतला जलाने से पहले ये युवक यह भी कहते हुए देखे जा सकते हैं कि रावण काफी तपस्वी था और राम जो भी था, वह रावण से कम तपस्वी था, इसलिए वह श्री राम का पुतला फूंक रहे हैं। उनका कहना है कि हम मूलनिवासी, आदिवासी राम का पुतला जला रहे हैं, क्योंकि रावण महाज्ञानी था और उसे चारों वेदों का ज्ञान था।

जानकारी के अनुसार, इस संबंध में पुलिस ने वहाँ 14 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया और चार लोगों को इस संबंध में अरेस्ट भी किया गया है। इस बारे में थाना लोपोके में 27 अक्टूबर को IPC की धारा 295ए, 298, 149 और आईटी एक्ट 66 के तहत केस दर्ज किया गया था और आरोपितों को पकड़ने के लिए जगह जगह दबिश भी दी गई। पूरी घटना अमृतसर जिले के लोपोके थाने के मनावला गाँव से सामने आई है।

Zydus Cadila को USFDA से बाज़ार में मिलने वाली डायबिटीज़ की दवा के लिए मिली मंजूरी

MCX गोल्ड वॉच: सोना स्थिर, चांदी में आ सकती है और गिरावट

वाणिज्य मंत्रालय ने एफडीआई नीति के नए संस्करण का किया विमोचन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -