गायों की नाक में रस्सी डालकर..सिर पर हथोड़ा मारकर करते थे हत्या.., पंजाब से 11 आरोपी गिरफ्तार
गायों की नाक में रस्सी डालकर..सिर पर हथोड़ा मारकर करते थे हत्या.., पंजाब से 11 आरोपी गिरफ्तार
Share:

अमृतसर: पंजाब के गुरदासपुर जिले से एक रूह कंपा देने वाला मामला प्रकाश में आया है। यहाँ स्थित एक अवैध बूचड़खाने में जिंदा गायों की नाक में रस्सी डालकर, उनके पैरों को बाँधकर सिर पर हथौड़े से वार करके उनकी हत्या करने वाले 11 लोगों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने सोमवार (11 अक्टूबर 2021) रात डेढ़ बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक अभियान चलाकर धारीवाल के गाँव कल्याणपुर व बदेशा गाँव के बीच चल रहे अवैध बूचड़खाने से 11 लोगों को अरेस्ट कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

इन सभी पर आरोप है कि ये निर्ममता से गायों की हत्या कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि जब उन्होंने दबिश दी उस वक़्त आरोपितों ने तीन गायों के सिर पर हथौड़े से वार करके उनकी हत्या कर दी थी। जबकि, एक गाय अधमरी हालत में बेसुध जमीन पर पड़ी थी, वहीं चार को पुलिस की टीम ने बचा लिया। पुलिस ने सभी आरोपितों को अरेस्ट करने के बाद बचाई गई और घायल गायों को पशु अस्पताल पहुँचाया। वहीं, मृत गायों का पोस्टमार्टम करवाकर आगे की कार्रवाई की जा रही है। रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने हड्डारोड़ी के मास्टरमाइंड नियामत मसीह निवासी तरीजा नगर, रवि निवासी चक्क दीपेवाल (धारीवाल), विक्की पुत्र जैमस मसीह निवासी तरीजा नगर, रवि पुत्र नियामत मसीह तरीजा नगर, थामस मसीह पुत्र जैमस मसीह, जैसम मसीह पुत्र कुन्नण मसीह, जोनी पुत्र हैपी, तरीजा नगर, बलकार मसीह पुत्र सरदार मसीह तरीजा नगर, वसीक, नासक और तनवीर निवासी ननौटा, सहारनपुर, उत्तर प्रदेश के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बताया जा रहा है कि मास्टर माइंड नियामत मसीह काफी समय से यहाँ पर गायों को मारकर उनके मांस बेचने का काम कर रहा था। यहाँ जानवरों के कंकालों का 20 फीट ऊँचा ढेर बरामद हुआ है। वहीं, SSP गुरदासपुर डॉ. नानक सिंह का कहना है कि इस मामले से संबंधित सभी आरोपितों को अरेस्ट कर लिया गया है।  उन्होंने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि कुछ लोग गायों को गाँव कल्याणपुर में ले जाकर वहाँ उनकी हत्या करके कच्चा मास पैकेट में बंद कर बेच रहे हैं। इसके बाद DSP राजेश कक्कड़, उनकी टीम समेत भारी पुलिस फोर्स ने रात को अभियान शुरू किया। सुबह 5 बजे तक कार्रवाई में पुलिस ने बड़ी तादाद में जिंदा व घायल गायें बरामद कीं। साथ ही गायों के कटे हुए अंग भी मिले हैं।

लखीमपुर हिंसा: फॉर्च्यूनर में मौजूद कांग्रेस सांसद के भतीजे अंकित दास का सरेंडर

क्राइम अलर्ट: वाह रे शराबी....कर्ज के चक्कर में अपनी ही माँ को उतार दिया मौत के घाट

गौशाला के बाहर मिले बच्चे को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -