पंजाब में हाई अलर्ट, भीड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करना चाहते थे आतंकी

चंडीगढ़: पंजाब में बीते 40 दिन के अंदर चौथा टेरर मॉड्यूल पकड़े जाने के बाद अब हाई अलर्ट जारी किया जा चुका है। जी दरअसल हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री ने कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। बताया जा रहा है पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन कर रही थी। यह सब खुलासे होने के बाद पता चला कि ऑयल टैंकर को आईईडी टिफिन बम से उड़ाने की साजिश रची गई थी। जी हाँ, बताया जा रहा है पाकिस्तान बेस्ड दो आतंकी जिनमें एक सिख आतंकी और एक पाकिस्तानी इंटेलिजेंस ऑफिसर भी शामिल है, उनके खिलाफ अजलाना पुलिस स्टेशन में नामजद FIR की गई है।

वहीँ दूसरी तरफ यह बताया जा रहा है कि पाकिस्तान से संचालित इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन के चीफ लखबीर सिंह और पाकिस्तानी नागरिक कासिम का FIR में है। जी दरअसल यह दोनों ही इस साजिश के मुख्य मास्टरमाइंड बताये जा रहे हैं। केवल यही नहीं बल्कि इन दोनों के इशारे पर पंजाब से टेरर मॉड्यूल चला रहे 5 आतंकियों में से 4 को बीते बुधवार और 1 कुछ दिनों पहले गिरफ्तार किया जा चुका है। बीते बुधवार को अजनाला से गिरफ्तार हुए चार आतंकियों को किसी भीड़ भाड़ वाली जगह पर ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करके ज्यादा से ज्यादा लोगों की जान लेने और नुकसान पहुंचाने के निर्देश दिए गए थे।

जी दरअसल बीते 8 अगस्त 2021 को अजनाला पुलिस को यह जानकारी मिली थी कि अजनाला में एक पेट्रोल पंप पर एक लावारिस ऑयल टैंकर में आग लगी है। हालाँकि उस आग पर तुरंत ही फायर ब्रिगेड ने काबू पा लिया था, लेकिन इस पूरे मामले में आग लगने की घटना को संदिग्ध मानते हुए पुलिस ने आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली थी। पुलिस को फुटेज में चार अनजान लोग नजर आए जो उस ऑयल टैंकर को पेट्रोल पंप के नजदीक रात 11 बजे पार्क करके वापस चले गए थे।

रात के करीब 11:19 पर ये लोग वापस लौटे और ऑयल टैंकर में कुछ संदिग्ध सामान फिट करने के बाद रात 11:29 पर अचानक वापस चले गए। उनके जाने के केवल 1 मिनट बाद ऑयल टैंकर में हल्का विस्फोट हुआ और आग लग गई। अब जब इन 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई तो यह सामने आया कि आतंकियों ने 8 अगस्त को इस ऑयल टैंकर के माध्यम से बड़ा विस्फोट करने की तैयारी की थी।

BJP MP अर्जुन सिंह को मिली 'Z' श्रेणी की सुरक्षा

आज है दशमी तिथि, यहाँ जानिए आज का पंचांग

कल 7000 कर्मचारियों के लिए ‘डिफेंस कॉम्पलेक्स’ का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -