पंजाब: शिवमंदिर में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, प्रतिमाएं तोड़ी, तस्वीरों में लगा दी आग
पंजाब: शिवमंदिर में उपद्रवियों ने की तोड़फोड़, प्रतिमाएं तोड़ी, तस्वीरों में लगा दी आग
Share:

अमृतसर: कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में एक बार फिर से हिंदू मंदिर को निशाना बनाए जाने की खबर सामने आई है। बुधवार (21 जुलाई 2021) की रात भवानीगढ़ के संगरूर-पटियाला रोड पर कलौदी घनवड़ा गाँव में मौजूद नीलकंठ महादेव मंदिर में उपद्रवी तत्वों ने तोड़फोड़ की। वहाँ रखी प्रतिमाओं को खंडित कर दिया। मंदिर में लगे देवी-देवताओं के तस्वीरों को भी जला दिया। सूबे में इस महीने इस तरह की यह दूसरी घटना है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ का खुलासा दो स्थानीय लोगों बग्गा राम और तारी राम ने किया। गुरुवार सुबह 5 बजे जब ये दोनों सैर करने निकले थे, तब उन्होंने मंदिर का हाल देखा। इसके बाद उन्होंने ग्राम प्रधान को इसके संबंध में सूचित किया। मंदिर में तोड़फोड़ का पता चलते ही कई ग्रामीणों सहित हिंदू संगठनों के लोग भी मौके पर पहुँचे। रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रामीणों ने बताया कि जब वे मंदिर पहुँचे तो उन्होंने देखा कि भगवान शिव और हनुमान जी की प्रतिमाओं को नष्ट कर दिया गया था। त्रिशूल तोड़ दिया गया था। तस्वीरें जलकर राख कर दी गई थी।

बता दें कि मंदिर खुली जगह में सड़क के किनारे मौजूद है। इसमें कोई CCTV कैमरा भी नहीं लगा है। बहरहाल ग्राम प्रधान गुरजंत सिंह की शिकायत पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना से आक्रोशित बजरंग दल के लोगों ने विरोध प्रदर्शन भी किया है। वहीं ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों और बजरंग दल के लोगों को मंदिर के पुनःनिर्माण का आश्वासन दिया है। इस मामले में DSP सतपाल सिंह ने कहा है कि, 'मंदिर खुली जगह में है और रात के समय तोड़फोड़ की गई थी। संगरूर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया है।' उन्होंने आश्वासन दिया है कि घटना को अंजाम देने वाले उपद्रवी तत्वों को जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

इंदौर: प्रेम जाल में फंसाकर बना लिया लड़की का वीडियो, ब्लैकमेल कर ऐंठे लाखो रुपए

कलयुगी पिता ने गला रेतकर की शादीशुदा बेटी की हत्या, मंजर देखकर बेहोश हुई माँ

कोरोना को 'फर्जी' बताने वाले दिल्ली के डॉक्टर के खिलाफ दर्ज हुआ केस, जाँच में जुटी क्राइम ब्रांच

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -