अब ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा काफी महंगा, रद्द हो सकते हैं पासपोर्ट और वीज़ा

Jan 24 2020 02:37 PM
अब ट्रैफिक नियम तोड़ना पड़ेगा काफी महंगा, रद्द हो सकते हैं पासपोर्ट और वीज़ा

लुधियाना: अब विदेश जाने की इच्छा रखने वालों को ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करना महंगा पड़ सकता है। ऐसा करने पर उनके पासपोर्ट और वीजा निरस्त हो सकते हैं। दरअसल, लुधियाना में ट्रैफिक की समस्या को देखते हुए लगातार लुधियाना पुलिस कमिश्नर द्वारा कोशिशें की जा रही हैं। विशेष कर जो लोग अब विदेशों में जाने के इच्छुक हैं और अगर वे ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हैं, तो उनको इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है। 

ऐसा इसलिए क्योंकि ट्रैफिक नियमों का बार-बार उल्लंघन करने वालों के पासपोर्ट तक निरस्त करने का अभियान लुधियाना पुलिस ने शुरू कर दिया है। इसके अलावा लुधियाना में अवैध कब्जों के खिलाफ भी पुलिस ने अभियान शुरू किया है, जिसके तहत एक दिन में ही 29 लोगों पर मामले दर्ज कर लिए गए हैं। पुलिस कमिश्नर राकेश अग्रवाल के अनुसार, ट्रैफिक की समस्या लुधियाना में एक बड़ी दिक्कत है, जिसको देखते हुए पुलिस ने अब ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

बार-बार ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के पासपोर्ट और हथियार के लाइसेंस तक निरस्त किए जा सकते हैं। उन्होंने कहा है कि दूतावासों द्वारा भी पंजाब पुलिस के साथ इस बारे में राब्ता कायम करके डाटा इकठ्ठा किया जा रहा है। जो लोग यहां ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते हैं उनको विदेशों में जाने सबंधी वीजा लगाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

फिर महंगा हो गया सोना, लेकिन चांदी की चमक पड़ी फीकी

उपभोक्ताओं को मिली बड़ी राहत, पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट

नेपाल में नेशनल असेंबली के लिए मतदान, इतने प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे