बीमे के पैसे पाने के लिए कलयुगी माँ ने कर डाली थी अपनी 9 वर्षीय बच्ची की हत्या, ऐसे खुला राज़
बीमे के पैसे पाने के लिए कलयुगी माँ ने कर डाली थी अपनी 9 वर्षीय बच्ची की हत्या, ऐसे खुला राज़
Share:

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना में एक सगी मां और सौतेले पिता ने मिलकर अपनी 9 वर्षीय मासूम बच्ची की गला घोंटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि बच्ची के मरने के बाद उन्हें बीमा कंपनी से पैसे मिलते. पुलिस के मुताबिक, बच्ची की 27 वर्षीय मां पिंकी और उसके नए पति 31 वर्षीय नरिंदरपाल ने 19 जून की रात हमब्रान में एक पशु-चारा कारखाने के भीतर अपनी बेटी भारती का क़त्ल कर दिया. पुलिस ने बताया कि दंपति ने 2018 में भारती के नाम पर 2.5 लाख रुपये का जीवन बीमा कराया था, जिसे निकालने के लिए ही उन्होंने इस हत्याकांड को अंजाम दिया.

असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर हरपाल सिंह ने जानकारी दी कि नरिंदरपाल अपनी पत्नी, बेटे और सौतेली बेटी भारती के साथ पशु-चारा कारखाने के क्वार्टर में रहता था और वह वहीं काम करता था. दंपति ने 2019 में 3 लाख रुपये में एक प्लॉट खरीदा था और इसके लिए वे किस्तों में पैसे चुका रहे थे. वे बैंक को 1.49 लाख रुपये पहले ही चुका चुके थे, किन्तु बाकी पैसों का भुगतान करने के लिए दिक्कतें आ रही थी. प्लॉट के लिए बाकी किश्तें देना उनके लिए कठिन हो रहा था, इसके लिए उन दोनों ने मिलकर अपनी बेटी भारती की हत्या करने और उससे मिली बीमा राशि का उपयोग अपने बकाये का निपटान करने का प्लान बनाया.

अपनी साजिश के तहत, 19 जून की रात जब बच्ची सो रही थी, तब दंपति ने बच्ची का दुपट्टे से गला घोंटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. वहीं, किसी को भी उन पर संदेह न हो, इसके लिए दंपति बच्ची को अस्पताल ले गए और डॉक्टरों से कहा कि भारती उन्हें बेहोश पड़ी मिली, जिसके बाद डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया. पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि भारती, नरिंदरपाल की सौतेली बेटी थी, इसलिए वह उसे पसंद नहीं करता था और आए दिन उसे पीटता भी रहता था. पिंकी और नरिंदरपाल ने शुरू में दावा किया कि नाबालिग की मौत प्राकृतिक कारणों से हुई, किन्तु पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटने की बात सामने आई, जिससे आरोपियों के सारे मंसूबों पर पानी फिर गया. पुलिस की ओर से कड़ी पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने स्वीकार किया कि उन्होंने अपनी आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए अपनी ही बेटी के क़त्ल की साजिश रची थी.

ED ने नीरव, मेहुल और माल्या से वसूले साढ़े 8 हजार करोड़, बैंकों को सौंपी गई रकम

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मृत मादक पदार्थ तस्कर को मारी गोली

2 वर्षीय बच्ची ने दुष्कर्म के बाद तोड़ा दम, भागते हुए आरोपी को यूपी पुलिस ने मारी गोली

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -