पंजाब लोक कांग्रेस ने जारी की 22 कैंड‍िडेट्स की पहली लिस्‍ट

पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) के नेतृत्‍व में पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) ने पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections 2022) के लिए 22 उम्‍मीदवारों की घोषणा कर दी है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि 22 उम्मीदवारों में से दो माझा से, तीन दोआबा से और 17 मालवा क्षेत्र से हैं। वहीं पार्टी की अगली लिस्‍ट दो दिनों में जारी होने की संभावना जताई जा रही है। फिलहाल इस पहली लिस्‍ट में आठ जाट सिख हैं। इसी के साथ उम्मीदवारों में में चार एससी समुदाय के हैं, तीन ओबीसी समुदाय के हैं, जबकि पांच हिंदू चेहरे हैं।

आपको बता दें कि पंजाब में इस बार कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा और शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ मिलकर चुनाव मैदान में हैं। वहीं भाजपा अपने 35 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पिछले साल नवंबर महीने में पंजाब लोक कांग्रेस नामक अपने नए राजनीतिक दल के नाम की घोषणा की थी। जी दरअसल अमरिंदर सिंह ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से सियासी संघर्ष के बाद सितंबर में पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। उसके बाद पहली लिस्‍ट के उम्‍मीदवारों की घोषणा के बाद अमरिंदर सिंह ने घोषणा की है कि वो नवजोत सिंह सिद्धू को जीतने नही देंगे।

आपको बता दें कि पंजाब बीजेपी प्रभारी ने कुछ समय पहले ही यह ऐलान किया था कि तीन दलों के इस गठबंधन का संयुक्त घोषणापत्र होगा। जी दरसल कैप्टन, भाजपा और शिअद (संयुक्त) इस बार पारंपरिक गठबंधन नहीं बल्कि सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से चुनाव लड़ रहे हैं और यह गठबंधन पंजाब, सिख समुदाय, किसान, यूबीसी समेत अन्य मुद्दों पर प्राथमिकता के आधार पर काम करेगा।

हिंदुओं को लेकर मोहम्मद मुस्तफा ने दी हेट स्पीच, दर्ज हुई FIR

'पिछली बार भी पंजाब चुनाव से पहले वो आए थे', ED की रेड पर बोले सत्येंद्र जैन

पंजाब से चुनाव लड़ेंगे लक्खा सिधाना, लाल किला हिंसा मामले में हैं अपराधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -