कांग्रेस का दामन छोड़ कमल ने थामा भाजपा का साथ, इस बात से थे नाराज

चंडीगढ़: शन‍िवार को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 86 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी. पार्टी ने पंजाब के मोगा से कांग्रेस MLA हरजोत कमल का टिकट काटकर अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद को दिया है. कुछ दिन पहले ही मालविका ने कांग्रेस का हाथ थामा था. पार्टी के इस निर्णय से खफा हरजोत ने अब कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी को ज्‍वॉइन कर ल‍िया है. ऐसी खबर है कि भारतीय जनता पार्टी उन्‍हें इसी सीट से चुनाव में उतार सकती है.

वही इस अवसर पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, ‘मोगा से कांग्रेस MLA एवं लोकप्रिय नेता डॉ. हरजोत कमल जी को बीजेपी में प्रवेश कराते हुए हृदय से खुशी हुई. उनके जुड़ने से मोगा इलाके में हमारा जनाधार बढ़ेगा। उनके नाम में भी कमल है.’ कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को हुई केंद्रीय चुनाव समिति की मीटिंग में अपने प्रत्याशियों के नामों को अंतिम रूप दिया. सूबे के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी एक बार फिर से चमकौर साहिब विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे. जबकि प्रदेश के कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू अमृतसर पूर्व से चुनाव लड़ेंगे. वहीं, डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा अपनी वर्तमान सीट डेरा बाबा नानक से चुनाव लड़ते दिखाई देंगे.

वही पंजाब विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 14 फरवरी को होने हैं तथा परिणाम 10 मार्च को आएंगे. कांग्रेस के सामने AAP बड़ी चुनौती बनकर उभर रही है, क्योंकि उसे हाल ही में चंडीगढ़ नगर निगम चुनावों में अच्छे नतीजे मिले हैं. इसके अतिरिक्त, शिरोमणि अकाली दल और भाजपा भी सत्ताधारी कांग्रेस को टक्कर देने के लिए तैयार है. पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा. 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 जनवरी तक नाम वापस लेने की समय-सीमा है.

यूपी चुनाव में पीएम मोदी ने खुद संभाला मोर्चा, टिकट बंटवारे पर बैठक में हुए शामिल

यूपी चुनाव: क्या अयोध्या में 'मोदी की काशी' जैसा करिश्मा कर पाएंगे योगी आदित्यनाथ ?

फर्म में निवेशकों को गुमराह करने के आरोप में इस कंपनी के संस्थापक को 26 सितंबर को होगी जेल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -