पंजाब के सेहत मंत्री का बड़ा बयान, फ्री में होगी ये जांच
पंजाब के सेहत मंत्री का बड़ा बयान, फ्री में होगी ये जांच
Share:

महामारी कोरोना वायरस के मरीजों का समय पर पता लगाने के लिए बड़े स्तर पर स्क्रीनिंग किए जाने के फैसले के मद्देनजर पंजाब सरकार ने सूचीबद्ध अस्पतालों, क्लीनिकों और लैबोरेटरियों द्वारा भेजे कोविड-19 के नमूनों की मुफ़्त आरटी -पीसीआर टेस्टिंग करवाने का फैसला लिया है. यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने दी.

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई से पस्त हुआ पाक, चार सैनिक ढेर, दो पोस्ट तबाह

अपने बयान में मंत्री ने कहा कि सिविल सर्जनों को उन निजी अस्पतालों, क्लीनिकों और लैबों को सूचीबद्ध करने की हिदायतें जारी की गई हैं, जो नमूनों की मुफ्त टेस्टिंग सुविधा देने के लिए स्वेच्छा से सूचीबद्ध होने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल, क्लीनिकों और लैबोरेटरियों के पास कोविड -19 के संदिग्ध मरीजों के लिए अलग जगह होनी चाहिए, जहां नमूने लिए जाएंगे और नमूना लेने वाले व्यक्ति की तरफ से पूरे निजी सुरक्षा उपकरण पहने होना यकीनी बनाया जाएगा.

राष्ट्रीय डोनट दिवस पर खा सकते है ये स्वादिष्ट व्यंजन

इसके अलावा सिद्धू ने कहा कि इस सुविधा का लाभ ले रहे निजी अस्पताल और क्लीनिक नमूने एकत्रित करने के लिए मरीजों से 1000 रुपये से अधिक नहीं चार्ज करेंगे. उन्होंने कहा कि निजी अस्पताल,  क्लीनिक आईसीएमआर के मापदंडों के अनुसार मरीजों का चयन करेंगे, जिसके अंतर्गत लक्षण पाए जाने वाले अंतरराष्ट्रीय या घरेलू यात्री, लैब द्वारा पुष्टि किए गए कोविड -19 मरीज के संपर्क, कंटेनमेंट जोनों / हॉटसपॉट से आने वाले व्यक्ति, जिनमें लक्षण पाए गए हैं, कोविड -19 मरीज के उच्च जोखिम वाले संपर्क, जिनमें लक्षण नहीं पाए गए, लक्षण न पाए जाने वाले /लक्षण पाए जाने वाले फ्रंट लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी और लक्षण पाए जाने वाले प्रवासी व्यक्ति या वापिस लौटने वाले व्यक्ति शामिल हैं.

एक ही IMEI से चल रहे हज़ारों मोबाइल नंबर, मामला सामने आने के बाद अलर्ट हुई पुलिस

मोदी सरकार पर कांग्रेस का सीधा हमला, कहा- आत्मनिर्भर भारत महज एक जुमला है...

25 स्कूलों में एक साथ नौकरी करती थी यह महिला टीचर, ले चुकी थी एक करोड़ का वेतन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -