'क्या ये संविधान के साथ फ्रॉड नहीं..' पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़की हाई कोर्ट
'क्या ये संविधान के साथ फ्रॉड नहीं..' पंजाब की AAP सरकार पर क्यों भड़की हाई कोर्ट
Share:

चंडीगढ़ : पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के सत्ता में आने के बाद राघव चड्ढा को सरकार की सलाहकार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। राघव चड्ढा को पंजाब की भगवंत मान सरकार की एडवाइजरी कमेटी का अध्यक्ष बनाए जाने के बाद जब विरोध शुरू हुआ, तो मामला कोर्ट तक पहुंच गया। पंजाब और हरियाणा कुछ न्यायालय में राघव चड्ढा की नियुक्ति को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर सोमवार को मुख्य न्यायाधीश की बेंच ने सुनवाई की। 

इस मामले में सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने भी पंजाब की AAP सरकार पर तल्ख टिप्पणी की है। राघव चड्ढा को भगवंत मान सरकार की एडवाइजरी कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किए जाने को चुनौती देने वाली जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश ने कहा है कि क्या ये संविधान के साथ धोखा नहीं है कि एक ऐसे व्यक्ति को ऐसी शक्तियां दे दी गईं कि वो सरकार चलाएगा। उन्होंने आगे ये भी सवाल किया कि इसकी आवश्यकता क्या थी। 

उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस ने आगे कहा कि यदि ऐसे फैसले ही लेने थे कि सरकार की सारी शक्तियां किसी एक शख्स को दे दी जाएं, तो चुनाव क्यों कराए गए। उन्होंने पंजाब सरकार के इस फैसले को लेकर तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि क्या सरकार योग्य नहीं है। उच्च न्यायालय के चीफ जस्टिस ने याचिका का निपटारा करते हुए पंजाब सरकार को ये निर्देश भी दिए कि वो जल्द फैसला लेकर इस संबंध में याचिकाकर्ता को जवाब दे।

कानपुर: प्राइवेट स्कूल में हिन्दू बच्चों को पढ़ाया जा रहा 'कलमा', देखें Video

केरल में भारी बारिश का अलर्ट, इन जिलों के लिए IMD ने जारी की चेतावनी

सोने की कीमतें स्थिर रहने की संभावना: रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -