कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए सरदारों ने खोले गुरूद्वारे, खाने-पीने और रहने का किया इंतज़ाम
कश्मीरी छात्रों की मदद के लिए सरदारों ने खोले गुरूद्वारे, खाने-पीने और रहने का किया इंतज़ाम
Share:

अमृतसर: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से देश के कई हिस्सों में कश्मीर छात्रों और अन्य कश्मीरी लोगों के साथ बुरे वर्ताव की खबरें सामने आईं थी। जिसके बाद सैकड़ों की तादाद में कश्मीरी छात्र वापस कश्मीर लौटने लगे थे। दहशत और समस्या से गुजर रहे कश्मीर छात्रों के लिए पंजाब के सिख समुदाय ने पहल की है। देहरादून में रह रहे कश्मीरी छात्रों पर हमले की आशंका के मद्देनज़र खालसा एड इंटरनेशनल के युवा उनकी सहायता कर रहे हैं। सिख युवाओं ने चिंतित कश्मीरी छात्रों के रहने, खाने और उनके आने-जाने तक की व्यवस्था की है। सभी छात्र अब खुद को महफूज़ महसूस कर रहे हैं। वहीं कई गुरुद्वारे भी कश्मीरी छात्रों की सहायता कर रहे हैं।

सोने चांदी में आई जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

गत 5 दिनों से पंजाब के दो गुरुद्वारों की समिति और एक अंतरराष्ट्रीय एनजीओ 'खालसा एड' परेशान कश्मीरी छात्रों के रहने और खाने का इंतज़ाम कर रहा हैं। इसके अलावा सोहना और मोहाली के फेज 3  बी 2  में स्थित गुरुद्वारे में कश्मीरी छात्रों के निवास की व्यवस्था की गई हैं।  वहीं इन छात्रों को हवाई जहाज के माध्यम से श्रीनगर पहुँचाने के लिए खालसा एड और जम्मू-कश्मीर स्टूडेंट्स ऑर्गनाइजेशन चंदा इकठ्ठा कर रहे हैं।

'दीदी' का सीधा हमला, कहा- अमानवीय धर्म बनाने का प्रयास कर रही भाजपा

देहरादून के एक निजी कॉलेज में शिक्षा प्राप्त कर रहे एक कश्मीरी छात्र ख्वाजा इतरात ने जानकारी देते हुए बताया है कि, पंजाब एक शांतिपूर्ण प्रदेश है, हम यहां पूरी तरह सुरक्षित हैं। देहरादून में, हमें पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद रोज़ाना धमकियों का सामना करना पड़ रहा था। लोगों ने हमें ऐसे निशाना बनाया था, जैसे आतंकी हमले के पीछे सारे कश्मीरी थे। पनाह लेने वाले कश्मीरी छात्रों ने बताया है कि वे यहां आने के बाद काफी महफूज़ महसूस कर रहे हैं। 

खबरें और भी:-

 

ईपीएफओ ने प्रोविडेंट फंड पर बढ़ाई ब्याज दर, जानिए अब कितना मिलेगा इंटरेस्ट

यहां आज ही कर दें आवेदन, हर माह मिलेगी 83 हजार रु सैलरी

यहां मिलेगी 24 हजार रु सैलरी , इस तरह से करें अप्लाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -