पंजाब गवर्नर ने ठुकराया ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन समारोह का निमंत्रण, बताई ये वजह

पंजाब गवर्नर ने ठुकराया ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन समारोह का निमंत्रण, बताई ये वजह

चंडीगढ़: पंजाब के गवर्नर वी पी सिंह बदनौर ने यहां ब्रिटिश उप उच्चायोग द्वारा बुधवार शाम ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिन के समारोह में शिरकत करने के लिए भेजे गए निमंत्रण को स्वीकार करने से मना कर दिया है। उन्होंने 13 अप्रैल को जलियांवाला बाग के 100 वर्ष पूरे होने का हवाला देते हुए समारोह में शिरकत करने से स्पष्ट इंकार कर दिया है।

आंध्र प्रदेश: लोकसभा और विधानसभा के लिए मतदान जारी, सीएम नायडू ने डाला वोट

बदनोर को इस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। उन्होंने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एंड्रयू आयरे को बुधवार शाम को पत्र भेजकर समारोह में शामिल होने में असमर्थता व्यक्त की है। उन्होंने ब्रिटिश उप उच्चायुक्त एंड्रयू आयरे को भेजे गए अपने पत्र में लिखा है कि, 'महारानी के जन्मदिन के जश्न में मुझे अपने आवास पर मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित करने के लिए धन्यवाद। मैं उनकी दीर्घायु और अच्छे स्वास्थ्य के लिए  कामना करता हूं।' 

लोकसभा चुनाव: 9 बजे तक नोएडा में 15 और बिजनौर में 13.5 प्रतिशत मतदान, लोगों में उत्साह

इसके आगे बदनोर ने अपने पत्र में लिखा है कि वे इस जन्मदिन समारोह में इसलिए शामिल होने में असमर्थ हैं क्योंकि यह अमृतसर के जलियांवाला बाग में हुए भीषण जनसंहार के 100 वर्ष पूरे होने के कुछ दिन पहले मनाया जा रहा है। ऐसे में वे भारत छोड़कर ब्रिटेन की महारानी के जन्मदिवस समारोह में शामिल नहीं हो सकते हैं।

खबरें और भी:-

 

लोकसभा चुनाव: सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- लोकतंत्र के महाकुम्भ में जरूर डुबकी लगाएं

लोकसभा चुनाव: नोटा पर बोले संघ प्रमुख, कहा- चुप रहने से कुछ नहीं होगा...

आज रायबरेली से अपना नामांकन दाखिल करेंगी सोनिया गांधी