पंजाब: हर रविवार राज्य में रहेगा कर्फ्यू, सीएम ने जारी किये निर्देश
पंजाब: हर रविवार राज्य में रहेगा कर्फ्यू, सीएम ने जारी किये निर्देश
Share:

चंडीगढ़: COVID-19 के मध्य शहरी इलाकों में व्यक्तियों को और अधिक राहत देने के लक्ष्य से राज्य ने बुधवार को घोषणा की, कि 30 सितंबर तक प्रदेश के सभी 167 म्युनिसिपल कस्बों में सिर्फ रविवार वाले दिन ही सम्पूर्ण कर्फ्यू लागू रहेगा, तथा शनिवार को दिन में कोई कर्फ्यू नहीं होगा. गवर्मेंट के प्रवक्ता ने बताया कि जिलों की म्युनिसिपल हदों के भीतर रात 9:30 बजे से प्रातः 5 बजे तक सभी गैर-जरूरी कार्यों के लिए लोगों के यातायात पर प्रतिबन्ध रहेगा. 

हालांकि, आवश्यक गतिविधियों तथा सेवाओं जैसे नेशनल तथा राज्य मार्गों पर लोगों तथा वस्तुओं के यातायात, अंतरराज्यीय तथा प्रदेश के भीतर लोगों के यातायात, माल उतारने तथा बसें, रेलगाड़ियों तथा हवाई जहाजों से उतरने के पश्चात् हिदायतों के अनुसार, लोगों को अपनी मंजिल पर जाने की अनुमति होगी. सप्ताह के आखिरी दिनों/रात की पाबंदियों का विवरण देते हुए प्रवक्ता ने कहा कि आवश्यक सामानों के व्यवसाय में सम्मिलित दुकानों/मालों को छोड़कर शेष दुकानें /माल्स को सोमवार से शनिवार तक रात 9 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी, किन्तु रविवार को सभी जिलों में यह बंद रहेंगे. 

साथ ही आवश्यक वस्तुओं के व्यवसाय में सम्मिलित दुकानें /मॉल सप्ताह के आखिरी वाले दिनों के दौरान भी रात के 9 बजे तक खुले रहेंगे. इसके साथ-साथ धार्मिक स्थलों को भी रात के 9 बजे तक सभी दिनों के दौरान खुले रहने की अनुमति दी गई है, जैसे कि रेस्टोरेंट तथा शराब के ठेके के केसों में दी गई है. दिन/समय की पाबंदी होटल पर निर्धारित नहीं होगी. इसके अतिरिक्त गाड़ियों में यात्रियों की संख्या पर मौजूदा प्रतिबन्ध भी लागू रहेंगे, जिसमें चार पहिया गाड़ी में चालक सहित 3 लोगों तथा सभी बसों और सार्वजनिक परिवहन गाड़ियों को बैठने की सिर्फ आधे क्षमता के साथ चलने की अनुमति दी गई है. इसी के साथ सभी सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा. 

सीएम के एक और विशेष कार्याधिकारी हुए कोरोना संक्रमित

सरकार के सामने आई फ्लोर मैनेजमेंट की चुनौती, सत्र को बढ़ाया जा सकता है आगे

मंत्र-दुआ से लेकर सिखों की 'अरदास' तक, सर्वधर्म पूजा के साथ हुआ 'राफेल' का राजतिलक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -