पंजाब सरकार ने लागू की एक विधायक-एक पेंशन योजना, राघव चड्ढा बोले- इससे बचेगा सरकारी खजाना
पंजाब सरकार ने लागू की एक विधायक-एक पेंशन योजना, राघव चड्ढा बोले- इससे बचेगा सरकारी खजाना
Share:

अमृतसर: पंजाब की भगवंत मान सरकार ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लिया है। जिसके तहत पंजाब सरकार ने राज्य के विधायकों की पेंशन से संबंधित एक विधायक-एक पेंशन कानून को लागू करने का निर्णय लिया है। इस बारे में पंजाब की भगवंत मान सरकार एक बिल लेकर आई थी। जिसे गवर्नर बनवारीलाल पुरोहित ने हरी झंडी दे दी है। इसके साथ ही यह बिल राज्य में कानून के रूप में लागू हो गया है। 

पंजाब की भगवंत मान सरकार के इस फैसले की आम आदमी पार्टी (AAP) के पंजाब प्रभारी और राज्यसभा सदस्य राघव चड्डा ने प्रशंसा की है। उन्होंने इस बारे में ट्ववीट करते हुए कहा कि भगवंत मान सरकार के इस फैसले से प्रदेश के सरकारी खजाने के करोड़ों रुपये बचेंगे। AAP नेता राघव चड्डा ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि पंजाब की पिछली सरकारों ने गलत फायदों के लिए सरकारी खजाने को समाप्त कर दिया। जिसके तहत ‘एक विधायक एकाधिक पेंशन’ का लाभ उठाकर अपनी जेबें भर लीं। जिसका उद्देश्य चुनाव हारने पर भी पूर्व विधायकों को लाभ देना था। आज भगवंत मान सरकार ने सरकारी खजाने के करोड़ों रुपये की बचत करते हुए ‘एक विधायक एक पेंशन’ का आगाज़ किया है।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि 'मुझे पंजाबियों को यह बताते हुए काफी प्रसन्नता हो रही है कि माननीय राज्यपाल जी ने ‘एक विधायक – एक पेंशन’ वाले गज़ट नोटिफिकेशन को मंज़ूरी दे दी है। इससे जनता के टैक्स का बहुत पैसा बचेगा।'

बिहार की महागठबंधन सरकार पर आया पूर्व डिप्टी CM का बयान, जानिए क्या कहा?

'दो दर्जन PM उम्मीदवारों की सूची का इंतज़ार है..', विपक्ष की राजनीति पर नकवी का तंज

RCP सिंह पर नीतीश के आरोप के बाद मोदी ने दिया करारा जवाब, कही ये बड़ी बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -